राहुल द्रविड़ एक और बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है बीसीसीआई

बीसीसीआई ने खिलाड़ियों की दोबारा ट्रेनिंग शुरू करने की अनुमति देने से पहले सभी राज्यों के क्रिकेट बोर्ड को स्डैंडर्ड ओपरेटिंग प्रोसीजर जारी किया है.

0
285
Rahul Dravid
राहुल द्रविड़ एक और बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है बीसीसीआई

Delhi: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को बीसीसीआई (BCCI) एक बड़ी जिम्मेदारी देने की तैयारी में है. जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस (Corona Virus) के मद्देनज़र बीसीसीआई एक टास्क फोर्स का गठन करेगा. इस टास्क फोर्स की कमान राहुल द्रविड़ को दी जा सकती है. आपको बता दें कि राहुल द्रविड़ के पास पहले ही नेशनल क्रिकेट एकेडमी की जिम्मेदारी है. बीसीसीआई ने खिलाड़ियों की दोबारा ट्रेनिंग शुरू करने की अनुमति देने से पहले सभी राज्यों के क्रिकेट बोर्ड को स्डैंडर्ड ओपरेटिंग प्रोसीजर जारी किया है. एसओपी में ही राहुल द्रविड़ के टास्क फोर्स का प्रमुख बनने के बारे में जानकारी दी गई है.

IPL 2020: आईपीएल की तारीख हुई तय, इस दिन से खेला जाएगा मैच

बीसीसीआई ने इस टास्क फोर्स की कमान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को देने के साथ एसओपी में गाइडलाइन्स भी जारी की है. बीसीसीआई के एसओपी के अनुसार 60 साल से अधिक उम्र का कोई भी व्यक्ति ट्रेनिंग कैंप का हिस्सा नहीं बन सकता है. हालांकि बीसीसीआई के इस फैसले पर विवाद भी देखने को मिल रहा है, क्योंकि बंगाल और बड़ौदा क्रिकेट टीम के कोच की उम्र 60 साल से ज्यादा है और वह ट्रेनिंग कैंप में अपनी टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. साथ ही खिलाड़ियों को ट्रेनिंग कैंप का हिस्सा बनने से पहले एक लेटर पर साइन करने होंगे, जिसमें कहा गया है कि ट्रेनिंग के जोखिम को लेकर बीसीसीआई नहीं बल्कि खिलाड़ी खुद जिम्मेदार होगा.

Virat on online gamling: कोहली पर ऑनलाइन गैंबलिंग का आरोप, मद्रास हाई कोर्ट में याचिका दर्ज

बीसीसीआई ने कहा है कि खिलाड़ियों को बिना मास्क के मैदान पर एंट्री नहीं मिलेगी. इसके अलावा खेलते वक्त क्रिकेटर्स को चश्मे का इस्तेमाल करना होगा. मार्च के बाद यह पहला मौका होगा जब इंडिया के घरेलू क्रिकेटर्स मैदान पर अपनी ट्रेनिंग शुरू करेंगे. 2019-20 के घरेलू सत्र का अंत मार्च में ही हो गया था. लेकिन कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए अगस्त के अंत से शुरू होने जा रहे नए घरेलू सत्र को और भी छोटा किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here