अनऑफिशियल वनडे में पृथ्वी-संजू का कमाल, कीवियों के छुड़ाए छक्के

पृथ्वी शॉ की शानदार पारी के दम पर भारत-ए ने पहले अनऑफिशियल वनडे में न्यूजीलैंड ए को पांच विकेट से हराया। शिखर धवन के चोटिल होने के बाद शॅा को न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत वनडे टीम में चुना गया है। 20 वर्षीय शॉ ने 35 गेंदों में 48 रन बनाए। वहीं, संजू सैमसन ने 21 गेंदों में 39 रन बनाए और धवन की जगह विकेटकीपर के तौर पर चुने गए।

0
1112

नई दिल्ली: पृथ्वी शॉ की शानदार पारी के दम पर भारत-ए ने पहले अनऑफिशियल वनडे में न्यूजीलैंड ए को पांच विकेट से हराया। शिखर धवन के चोटिल होने के बाद शॅा को न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत वनडे टीम में चुना गया है। 20 वर्षीय शॉ ने 35 गेंदों में 48 रन बनाए। वहीं, संजू सैमसन ने 21 गेंदों में 39 रन बनाए और धवन की जगह विकेटकीपर के तौर पर चुने गए।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 48.3 ओवर में सिर्फ 230 रन बनाकर ऑलआउट हो गई और भारतीय टीम को जीत के लिए 231 रनों का लक्ष्य दिया।

जवाब में भारतीय टीम ने 29.3 ओवर में ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया और 20 से ज्यादा ओवर के रहते हुए ही ये मैच 5 विकेट से अपने नाम कर लिया। इस मैच में मोहम्मद सिराज ने बेहतरीन गेंदबाजी की और 6.3 ओवरों में 33 रन देकर 3 विकेट झटके।

ये भी पढ़ें- न्यूजीलैंड दौरे के लिए BCCI ने किया T20 और वनडे टीम का ऐलान

मोहम्मद सिराज के अलावा खलील अहमद और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट हासिल किए। इस तरह भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड-ए को नौ गेंद बाकी रहते 230 रनों पर ऑलआउट कर दिया।

न्यूजीलैंड की पारी
न्यूजीलैंड-ए की ओर से रचिन रवींद्र ने 58 गेंदों में 49 और कप्तान टॉम ब्रूस ने 55 गेंदों में 47 रन बनाए। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा न्यूजीलैंड का कोई भी खिलाड़ी 40 के पार स्कोर नहीं बना पाया और एक के बाद एक पवेलियन लौट गए।

भारत की पारी
भारत- ए की ओर से शॉ और मयंक अग्रवाल ने ओपनिंग की। भारत को पहला झटका 79 रनों के स्कोर पर पृथ्वी के रूप में लगा। पृथ्वी शॅा पांच चौके और तीन छक्के की मदद से 48 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वही, कप्तान शुभमन गिल 30 रन बनाकर आउट हुए। सैमसन ने अपनी पारी में दो छक्के और तीन चौके जड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here