Sports Desk: विजय हजारे ट्रॉफी में 21 साल का जबरदस्त (Vijay Hazare Trophy) तूफान देखने को मिला। और इस तूफान का नाम पृथ्वी शॉ है। मुंबई (Mumbai) के कप्‍तान पृथ्वी शॉ ने गुरुवार को पुड्डुचेरी (Pondicherry) के खिलाफ मुकाबले में ताबड़तोड़ दोहरा शतक ठोक दिया। बता दें कि शॉ ने 152 गेंदों पर 227 जबरदस्त रन ठोक दिए। इस पारी में उन्‍होंने 31 चौके और 5 छक्‍के लगाए। ये विजय हजारे ट्रॉफी का सर्वोच्‍च व्‍यक्तिगत स्‍कोर है। कमाल की बात ये रही कि इनमें से 154 रन तो उन्‍होंने चौकों और छक्‍कों से ही बना दिए। विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के मौजूदा सीजन के तीन मैचों में वो इससे पहले दिल्‍ली के खिलाफ नाबाद 105 रन और महाराष्‍ट्र के खिलाफ 34 रन की पारी भी खेल चुके हैं।

ये भी पढ़े: WWE Elimination Chamber 2021: शुरू हो गया है रेस्लिंग का रोर, जानें किस सुपर स्टार को मिलेगी पटखनी

पृथ्वी शॉ लिस्‍ट ए मैच में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने वाले बल्‍लेबाजों (Vijay Hazare Trophy) की सूची में शिखर धवन, कर्ण कौशल, वीरेंद्र सहवाग के बाद चौथे नंबर पर आ गए हैं। वहीं शॉ लिस्‍ट ए मैचों में बतौर कप्‍तान सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं। उन्‍होंने इस मामले में ग्रेम पोलाक, वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा को पछाड़ा।

ये भी पढ़े: मोटेरा में टीम इंडिया की जीत पक्की, ये तीन कारण बनाएंगे जीत के हीरो

सूर्यकुमार यादव ने 58 गेंदों पर ठोके 133 रन

मैच में पुड्डुचेरी के कप्‍तान दामोदरन रोहित ने टॉस जीतकर पहले मुंबई को बल्‍लेबाजी दे तो दी, लेकिन उसके बाद उनके पास पछताने के अलावा कोई चारा नहीं था। थोड़ी सी खुशी तब जरूर मिली जब ओपनर यशस्‍वी जायसवाल को सिर्फ दो रनों पर पवेलियन लौटा दिया, लेकिन बाद में ये तय करना मुश्किल हो गया कि वो खुशी थी या आने वाले दर्द की दस्‍तक। क्‍योंकि यशस्‍वी के आउट होते ही शॉ ने आदित्‍य तारे के साथ मिलकर विस्‍फोट करना शुरू कर दिया। तारे भले ही 64 गेंद पर 7 चौकों की मदद से 56 रन बनाकर आउट हो गए। मगर शॉ ने थमने का नाम नहीं लिया। सूर्यकुमार यादव ने भी शॉ का जबरदस्‍त तरीके से साथ निभाया और सिर्फ 50 गेंदों पर शतक जड़ दिया। उन्‍होंने इसमें 17 चौके और 2 छक्‍के लगाए. यादव 22 चौकों और 4 छक्‍कों की मदद से 58 गेंद पर 133 रन बनाकर आउट हुए।

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi  


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here