गांगुली को लेकर सहवाग का खुलासा, बोले- एक भविष्यवाणी सच हुई दूसरी का इंतजार

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग अपनी टिप्पणियों को लेकर सुर्खियों में रहते है। सहवाग अपने ट्वीट्स और कॉलम के जरिए अपने विचार रखते हैं।

0
701
Sourav Ganguly- and Virender Sehwag

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग अपनी टिप्पणियों को लेकर सुर्खियों में रहते है। सहवाग अपने ट्वीट्स और कॉलम के जरिए अपने विचार रखते हैं। सहवाग अब ने खुलासा किया है कि उन्होंने 2007 में ही भविष्यवाणी की थी कि सौरव गांगुली एक दिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष बनेंगे।

वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि उन्होंने एक और भविष्यवाणी की थी, गांगुली एक दिन पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री भी बनेंगे। बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को बीसीसीआई का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि अब वह अपनी दूसरी भविष्यवाणी के सच होने का इंतजार कर रहे हैं।

गौरतलब है कि ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ के लिए अपने कॉलम में वीरेंद्र सहवाग ने लिखा, ‘वास्तव में जब मैंने पहली बार दादा के बोर्ड अध्यक्ष बनने के बारे में सुना, तो मुझे 2007 के दक्षिण अफ्रीका दौरे की याद आ गई।’

सहवाग ने 12 साल पुराने वाकया को याद करते हुए लिखा, ‘केपटाउन टेस्ट जारी था। उस टेस्ट मैं और वसीम जाफर जल्दी आउट हो गए थे। तेंदुलकर को नंबर 4 पर बल्लेबाजी करनी थी, लेकिन वह नहीं उतर सके।

सौरव गांगुली को बल्लेबाजी करने के लिए कहा गया। टीम इंडिया में उनकी वापसी सीरीज थी, जिसका उन पर दबाव था। लेकिन जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की, दबाव और तनाव को संभाला, केवल वही ऐसा कर सकते थे।’

सहवाग ने लिखा, ‘उस दिन हम सभी ड्रेसिंग रूम में सहमत थे कि अगर हमारे बीच कोई बीसीसीआई अध्यक्ष बन सकता है, तो वह दादा हैं। मैंने कहा कि वह बंगाल के मुख्यमंत्री भी बन सकते हैं। मेरी भविष्यवाणियों में से एक सच हो गया है, अब दूसरे के बारे में देखें…’

उल्लेखनीय है कि गांगुली ने 23 अक्टूबर को बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारी संभाली है। वह जुलाई 2020 तक इस पद पर रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here