सरफराज अहमद 12वें खिलाड़ी की भूमिका पर मिसबाह का जवाब

लेग स्पिनर यासिर शाह के चार विकेटों के दम पर पाकिस्तान ने इंग्लैंड को पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शुक्रवार को पहली पारी में 219 रन पर समेट दिया।

0
244
Pak vs Eng
सरफराज अहमद 12वें खिलाड़ी की भूमिका पर मिसबाह का जवाब

Delhi: पाकिस्तान और इंग्लैंड (Pak vs Eng) के बीच चल रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन पूर्व कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) 12वें खिलाड़ी के रूप में जूते और पानी लेकर मैदान आए। जिसके बाद पाकिस्तानी फैन्स ने अपनी नाराजगी जाहिर की। उन्हें यह पसंद नहीं आया कि पूर्व पाकिस्तानी कप्तान 12वें खिलाड़ी की भूमिका निभाए। लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के प्रमुख चयनकर्ता और कोच मिसबाह उल हक (Misbah Ul Haq) ने इस घटना को ज्यादा तवज्जो नहीं दी है।

आईपीएल के लिए होटलों में ये होगी टीमों को ठहराने की व्यवस्था

फैन्स (Pak vs Eng) के साथ दिग्गजों ने भी इसकी कड़ी आलोचना की। पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने टीम प्रबंधन को इसके लिए लताड़ा है। उन्होंने कहा कि सरफराज के साथ इस तरह का व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए था। लेकिन मिसबाह उल हक ने इस आलोचना को तवज्जों ना देते हुए सरफराज की 12वें खिलाड़ी के रूप में सराहना की। उन्होंने कहा कि सरफराज के मैदान में पानी लाने के लिए उनके खेल के दिनों की याद दिला दी। मिसबाह उल हक ने कहा, ”ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जब मैं कप्तान था, एक मैच में मुझे बाहर बैठना था, तब मैं 12वें खिलाड़ी के रूप में पानी लेकर गया था, इसमें कोई शर्म की बात नहीं है। सरफराज अहमद टीम मैन हैं। वह जानते हैं कि जब आप बैंच खिलाड़ी होते हैं तो किस तरह आपको खिलाड़ियों की मदद करनी होती है। इसमें किसी तरह का अपमान नहीं है।”

राहुल द्रविड़ एक और बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है बीसीसीआई

बता दें कि लेग स्पिनर यासिर शाह के चार विकेटों के दम पर पाकिस्तान ने इंग्लैंड को पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शुक्रवार (7 अगस्त) को पहली पारी में 219 रन पर समेट दिया, लेकिन पाकिस्तान की दूसरी पारी स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स और बेन स्टोक्स के सधे प्रदर्शन के सामने लड़खड़ा गई। इंग्लैंड ने तीसरे दिन के खेल की समाप्ति तक अपने आठ विकेट 137 रन पर गंवा दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here