ISSF World Cup Finals में भारत का डबल धमाल, मनु भाकर और इलावेनिल ने जीता गोल्ड

भारत की युवा स्टार शूटर मनु भाकर ने आईएसएसएफ वर्ल्ड कप फाइनल में इतिहास रच दिया। मनु ने 10 मीटर एयर पिस्टल में 244.7 का स्कोर हासिल करते हुए जूनियर वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया और भारत को पहला गोल्ड दिलाया। वहीं, भारत की ही इलावेनिल वालारिवान 10 मीटर राइफल में देश को दूसरा गोल्ड दिलाया।

0
1206

नई दिल्ली: भारत की युवा स्टार शूटर मनु भाकर ने आईएसएसएफ वर्ल्ड कप फाइनल में इतिहास रच दिया। मनु ने 10 मीटर एयर पिस्टल में 244.7 का स्कोर हासिल करते हुए जूनियर वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया और भारत को पहला गोल्ड दिलाया। वहीं, भारत की ही इलावेनिल वालारिवान 10 मीटर राइफल में देश को दूसरा गोल्ड दिलाया।

बता दें कि इस जीत के साथ ही मनु हीना सिद्धु के बाद आईएसएसएफ वर्ल्ड कप फाइनल्स में गोल्ड जीतने वाली दूसरी पिस्टल शूटर बन गई हैं। मनु से पहले हिना सिद्धु ने 2013 में ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था। अब 17 साल की मनु ने ये कारनामा कर दिखाया है।

ये भी पढ़ेंकोलकाता टेस्ट में बॉलिंग के लिए शमी का है ये प्लान, विरोधी टीम के बल्लेबाजों को यूं करेंगे असहज

मनु भाकर के बाद सर्बिया की जोरना ओरुनोविच 241.9 अंको के साथ दूसरे स्थान पर रहीं। वहीं, तीसरा स्थान 221.8 अंको के साथ चीन की वैंग को मिला। 10 मीटर एयर पिस्टल में ही मनु के साथ हिस्सा ले रहीं यशस्विनी देसवाल छठें नंबर पर रहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here