33 साल की हुई टीम इंडिया की “नई दीवार”, दुनियाभर से मिल रही शुभकामनाएं

ब्रिस्बेन टेस्ट में भारत को तीन विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले चेतेश्वर पुजारा का आज 33वां जन्मदिन है। 25 जनवरी 1988 को गुजरात के राजकोट जन्में पुजारा भारतीय क्रिकेट की नई 'दीवार' कहलाए जाते हैं।

0
191
Cheteswar Pujara Birthday Date
33 साल की हुई टीम इंडिया की "नई दीवार", दुनियाभर से मिल रही शुभकामनाएं

Sports Desk: ब्रिस्बेन टेस्ट में भारत को तीन विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara Birthday Date) का आज 33वां जन्मदिन है। 25 जनवरी 1988 को गुजरात के राजकोट जन्में पुजारा भारतीय क्रिकेट की नई ‘दीवार’ कहलाए जाते हैं। 81 टेस्ट मैच में पुजारा के नाम 6111 रन दर्ज हैं। 206 के सर्वोच्च स्कोर के साथ तीन दोहरे शतक, 18 शतक और 28 अर्धशतक लगा चुके चेतेश्वर (Cheteshwar Pujara Birthday Date) को वन-डे क्रिकेट में ज्यादा मौके नहीं मिले, उनके नाम 5 एकदिवसीय मैच में में 51 रन दर्ज है।

ये भी पढ़े: आनंद महिंद्रा ने टीम इंडिया के इन 6 खिलाड़ियों को दिया ये खास तोहफा…

ये भी पढ़े: IPL के 14वें सीजन में एस श्रीसंत की वापसी, इस टीम में मिली जगह

दुनियाभर से मिल रही शुभकामनाएं

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावसकर ट्रॉफी के चार टेस्ट मैच की आठ पारियों में पुजारा (Cheteshwar Pujara Birthday Date) ने 33.87 की औसत से कुल 271 रन बनाने वाले इस बल्लेबाज को अब दुनियाभर से बधाइयां मिल रहीं हैं। पुजारा के कप्तान विराट कोहली, साथी खिलाड़ी ऋधिमान साहा ने उन्हें ट्विटर पर शुभकामना दी। पूर्व खिलाड़ी RP सिंह ने भी उनकी जमकर तारीफ की।

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here