IPL 2020: पोलार्ड और हार्दिक ने दिखाया जलवा, पंजाब को 48 रन से हराया

मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 48 रनों से हरा दिया। इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट पर 191 रन बनाए।

0
200
Mumbai Beats KXIP
IPL 2020: पोलार्ड और हार्दिक ने दिखाया जलवा, पंजाब को 48 रन से हराया

Dubai: इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) के गुरूवार को हुए 12वें मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) को 48 रनों से हरा (Mumbai Beats KXIP) दिया। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट पर 191 रन बनाए। जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 143 रन ही बना सकी और मुकाबला हार गई।

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने 45 गेंदों में 70 रनों की पारी खेली। कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने 20 गेंदों में नाबाद 47 रनों की पारी खेली, वहीं हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने भी 11 गेंदों में नाबाद 30 रन बनाए। पंजाब के लिए निकोलस पूरन ने 27 गेंदों में 44 रनों की पारी खेली, मयंक अग्रवाल ने 25 रन बनाए। कप्तान लोकेश राहुल 19 गेंदों में 17 रन बना सके और मैक्सवेल ने 18 गेंदों में सिर्फ 11 रन बनाए।

नाइट राइडर्स ने 37 रन से की जीत हासिल, रॉयल्स को दी मात

इस जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस प्वाइंट्स (Mumbai Beats KXIP) टेबल में 4 अंकों के साथ पहले नंबर पर पहुंच गई, वहीं पंजाब तीसरी हार के साथ अंक तालिका में छठे नंबर पर लुढ़क गई। अपने नाबाद खेल के साथ पोलार्ड मैन ऑफ द मैच रहे। पोलार्ड ने कहा, ‘‘आपको हालात के अनुरूप खेलना है। गेंदबाजों को देखकर तय करना है कि हर ओवर में कितने रन बना सकते हैं।’’ उन्होंने कहा कि आज हार्दिक ने आकर अपनी ताकत दिखाई। हमें पता है कि आखिरी चार ओवर में कुछ भी संभव है।

किरोन पोलार्ड ने इस मैच की पहली पारी के आखिरी ओवर की आखिरी तीन गेदों पर हैट्रिक छक्का भी लगाया। उन्होंने कृष्णप्पा गौतम की गेंदों पर ये कमाल किया। उन्होंने पहली पारी की आखिरी तीन गेंदों पर बेहतरीन छक्के लगाए जिसमें पांचवीं गेंद पर लगाया गया छक्का 97 मीटर लंबा था। पोलार्ड ने आइपीएल की अपनी 16वीं पारी में 4 छक्के लगाने का कमाल किया। आइपीएल में सबसे ज्यादा पारियों में चार या उससे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में क्रिस गेल पहले स्थान पर हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद की जीत का खाता खुला, दिल्‍ली को 15 रन से हराया

इस मैच में मुंबई की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही थी और डीकॉक शून्य पर आउट हो गए। इसके बाद टीम का दूसरा विकेट 21 रन पर गिर गया और सूर्यकुमार यादव ने 10 रन पर अपना विकेट गंवा दिया। इसके बाद टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने काफी संभलकर तीसरे विकेट के लिए ईशान किशन से साथ मिलकर 62 रन की साझेदारी करके टीम को संभाला। रोहित ने भी 45 गेंदों पर 4 चौके व 3 छक्कों की मदद से 70 रन की शानदार पारी खेली। मुंबई ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here