रोहित शर्मा ने जड़ा छक्कों का दोहरा शतक, केकेआर को 49 रन से हराया

मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 49 रन से हराकर टूर्नामेंट में शानदार वापसी की है। मुंबई की ओर से रोहित शर्मा ने रिकॉर्ड छक्कों की मदद से 80 रन बनाए।

0
281
Mumbai Beats KKR
रोहित शर्मा ने जड़ा छक्कों का दोहरा शतक, केकेआर को 49 रन से हराया

Abu Dhabi: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 5वें मैच में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 49 रन से हराकर (Mumbai Beats KKR) टूर्नामेंट में शानदार वापसी की है। मुंबई की ओर से रोहित शर्मा ने रिकॉर्ड छक्कों की मदद से 80 रन बनाए। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए। जवाब में केकेआर की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर केवल 146 रन ही बना पाई।

रोहित शर्मा ने 6 छक्के और 3 चौके लगाए, अपनी इस शानदारी पारी की बदौलत (Mumbai Beats KKR) रोहित ने आईपीएल में एक खास मुकाम भी हासिल कर लिया है। मुंबई इंडियंस के कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में अपने 200 आईपीएल छक्के पूरे कर लिये। इसी के साथ वे आईपीएल में 200 छक्के लगाने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले गेल, डिविलियर्स और धोनी ये कारनामा कर चुके हैं। हालांकि 200 छक्के जमाने वाले वो महज दूसरे कप्तान हैं।

विस्फोटक बल्लेबाजी के बाद मुंबई इंडियंस ने गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन दिखाया। बोल्ट ने 4 ओवर में 30 रन देकर दो विकेट चटकाये। उसी तरह पिटिनसन, बुमराह और राहुल चाहर ने भी दो-दो विकेट लिए। एक विकेट किरोन पोलार्ड ने लिए। केकेआर की ओर से सबसे अधिक रन कप्तान दिनेश कार्तिक ने बनाए। उन्होंने 23 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 30 रन बनाए। कार्तिक के अलावा नितीश राणा ने 18 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 24 रन बनाए।

राजस्थान ने चेन्नई को 16 रन से हराया, संजू सैमसन ने किया कमाल

मुंबई इंडियंस की यूएई में छह मैचों में ये पहली जीत है। इससे पहले मुंबई 2014 में अपने पांचों मैच गंवा बैठा था। अपनी जीत पर कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, ‘जिस टीम ने 2014 में यहां पांच मैच गंवाए थे उसके केवल दो खिलाड़ी फिलहाल टीम में हैं। हमने आज अपनी रणनीति पर अमल करने पर ध्यान दिया। विकेट अच्छा था और ओस भी पड़ रही थी। मैं टीम के प्रदर्शन से बहुत खुश हूं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here