पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी, और वो ही धोनी का आखिरी इंटरनैशनल मैच था।

0
383
MS Dhoni
पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

Delhi: भारतीय क्रिकेट (Cricket) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा कह दिया है। धोनी (Dhoni) ने आधिकारिक सोशल मीडिया के जरिए संन्यास की घोषणा की है। धोनी (Mahi) टेस्ट क्रिकेट को पहले ही अलविदा (Dhoni Retired) कह चुके हैं। उन्होंने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें बैकग्राउंड में उनके फेवरेट सिंगर किशोर कुमार का गाया हुआ गाना, ‘मैं पल दो पल का शायर हूं…’ बज रहा है। धोनी ने इस गाने के साथ ही इंटरनैशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। उन्होंने अपना आखिरी इंटरनैशनल मैच पिछले साल जुलाई में खेला था। 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी, और वो ही धोनी (Mahindra Singh Dhoni) का आखिरी इंटरनैशनल मैच था।

आज ही के दिन मास्टर ब्लास्टर ने बनाया था अपना पहला शतक….

धोनी (MS Dhoni) टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तानों में एक रहे हैं। वो दुनिया के इकलौते ऐसे कप्तान हैं, जिन्होंने अपनी कप्तानी में टीम को तीन आईसीसी ट्रॉफी दिलाई हैं। धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी खिताब जीता है। धोनी हालांकि इंडियन प्रीमियर लीग खेलेंगे। धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान हैं और आईपीएल के 13वें सीजन के लिए ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लेने के लिए चेन्नई पहुंच चुके हैं।

 

View this post on Instagram

 

Thanks a lot for ur love and support throughout.from 1929 hrs consider me as Retired

A post shared by M S Dhoni (@mahi7781) on

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here