CSK की कप्तानी से अब धोनी होंगे बाहर! ये खिलाड़ी ले सकता है जगह

आईपीएल 2020 में सीएसके के खराब प्रदर्शन के बाद टीम मैनेजमेंट अब कप्तानी के लिए नया विकल्प तलाश सकती है।

0
234
MS Dhoni
CSK की कप्तानी से अब धोनी होंगे बाहर! ये खिलाड़ी ले सकता है जगह

New Delhi: ड्रीम11 आईपीएल (IPL 2020) के इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने साफ कर दिया कि उनका आईपीएल से संन्या‍स लेने का अभी कोई विचार नहीं है। इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। इस बार धोनी की गाइडेंस में भी सीएसके की टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई।

इस खिलाड़ी को मुंबई एयरपोर्ट पर रोका, लोगों ने बनाए ऐसे Memes

आईपीएल 2020 सीजन में खराब प्रदर्शन के बावजूद धोनी ने आईपीएल खेलने के संकेत दिए है, लेकिन सीएसके की टीम मैनेजमेंट अब कप्तानी के लिए नया विकल्प तलाश सकती है। सीएसकी की कप्तानी (CSK New Captain) को लेकर ये खबर लगभग तय मानी जा रही है कि 2021 के आईपीएल में धोनी (MS Dhoni) के हाथों में टीम की कमान नहीं होगी। फाफ डु प्लेसिस के बेहतरीन खेल के बाद, चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी अब उन्हे सौंपी जा सकती है।

दरअसल आईपीएल 2020 (IPL 2020) में सीएसके के खराब प्रदर्शन के बाद कई जगह टीम की समीक्षा हुई थी, कई लोगों ने कप्तान धोनी की कप्तानी पर सवाल भी उठाए है। टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगड ने भी डु प्लेसिस का साथ देते हुए उन्होंने कहा, ‘धोनी ने 2011 के बाद टीम इंडिया की कप्तानी जारी रखी। धोनी को मालूम था कि अब चीजें वैसे नहीं रहेंगी। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में खराब प्रदर्शन के बाद धोनी का विकल्प हमारे पास नहीं था। लेकिन जब विराट ने अच्छा प्रदर्शन किया तो धोनी ने टेस्ट मैचों में कप्तानी छोड़ दी।’

ऑस्ट्रेलिया रवाना हुई टीम इंडिया, कुछ इस अंदाज में नजर आए खिलाड़ी

संजय बांगड ने आगे कहा, ‘जैसा मैं समझता हूं उसके मुताबिक धोनी को अगले सीजन में बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज ही खेल में हिस्सा लेना चाहिए और कप्तानी छोड़ देनी चाहिए। धोनी (MS Dhoni) ही डु प्लेसिस को टीम की कमान मिलने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।’ कोच का मानना है कि अभी सीएसके के पास कप्तानी को लेकर ज्यादा ऑप्शन नहीं है। उन्होंने कहा, ‘फिलहाल बात करें तो सीएसके के पास कप्तानी के विकल्प हैं ही नहीं। कोई भी टीम ऐसा खिलाड़ी को छोड़ने को तैयार नहीं है जो कि सीएसके का कप्तान बन सके।’

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here