बीसीसीआई के इस फैसले के कारण धोनी ने लिया सन्यास !

धोनी के इस फैसले ने हर किसी को हैरान कर दिया था. पिछले कुछ सालों से ही धोनी के भविष्‍य पर लगातार बातें हो रही थी और वर्ल्‍ड कप के बाद से तो उनके भविष्‍य पर अटकलें और भी तेज हो गए.

0
265
MS Dhoni
बीसीसीआई के इस फैसले के कारण धोनी ने लिया सन्यास !

Delhi: बीती 15 अगस्त को भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया. धोनी ने अपनी मां के जन्‍मदिन के दिन शाम 7 बजकर 29 मिनट पर इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया. भारत को दो बार वर्ल्‍ड कप दिलाने वाले धोनी ने पिछले साल हुए वर्ल्‍ड कप के बाद से इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला. लेकिन धोनी के इस फैसले ने हर किसी को हैरान कर दिया था. पिछले कुछ सालों से ही धोनी के भविष्‍य पर लगातार बातें हो रही थी और वर्ल्‍ड कप के बाद से तो उनके भविष्‍य पर अटकलें और भी तेज हो गए.

मोदी ने लिखा धोनी को पत्र, कहा आपके संन्यास से भारतीय निराश

हालांकि पूर्व भारतीय कप्‍तान (MS Dhoni) ने इस बारे में करीब दो साल योजना बनाई, मगर ब्रांड विज्ञापन के कारण आखिरी फैसला नहीं ले पाए. उन्‍होंने अपनी पारी के लिए खुद को पढ़ लिया था. खबर के अनुसार धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने का मन जनवरी में ही बना लिया था, जब बीसीसीआई ने 2019-2020 पुरुष क्रिकेटर्स के कॉन्‍ट्रेक्‍ट की घोषणा की और धोनी को उस कॉन्‍ट्रेक्‍ट से बाहर कर दिया गया. इसके बाद रांची में धोनी ने अपने दोस्‍तों से पूछा था कि आखिर क्‍यों उन्‍होंने मुझे सूची से बाहर किया. क्‍या मैं फिट नहीं हूं. वह जानते थे कि विराट कोहली की कप्‍तानी में टीम इंडिया ने उनके बिना रहने के नए रास्‍ते खोज लिए थे.

शोएब अख्तर का बड़ा बयान धोनी के रिटायरमेंट पर कही ये बात

16 जनवरी 2020 को दुनिया के सबसे अमीर बोर्ड बीसीसीआई के दिए झटके को पूर्व भारतीय कप्‍तान (MS Dhoni) संभाल नहीं सके. उन्‍होंने अपनी पत्‍नी और परिवार के सदस्‍य को कहा था कि उन्‍होंने स्थिति को अनदेखा कर दिया और महसूस हुआ कि उन्‍हें दो साल पहले ही संन्‍यास ले लेना चाहिए था और विकेट पर बहुत लंबे समय तक टिके हुए थे. धोनी ने फिर भी टी20 टीम में वापसी की उम्‍मीद में कठिन अभ्‍यास भी शुरू कर दिया था. फिट रहने के लिए मैनेजमेंट स्‍टूडेंट्स के साथ माइंड गेम्‍स में हिस्‍सा ले रहे थे. मगर बीसीसीआई उन्‍हें कॉन्‍ट्रेक्‍ट में वापस नहीं लाया और न ही संकेत दिए कि धोनी टी20 टीम में शामिल हो सकते हैं.

पीएम मोदी ने पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना को पत्र लिखकर कहा ये..

धोनी के संन्‍यास की घोषणा के बाद से ही उनके भविष्‍य पर अब अटकलें लगनी शुरू हो गई है. राजनीति से जुड़े धोनी के दोस्‍त और झारखंड के पूर्व डिप्‍टी सीएम सुदेश महतो के अनुसार दुबई में आईपीएल में उनके प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई उन्‍हें वापस बुला सकती है या फिर सरकार में उन्‍हें दिलचस्‍प भूमिका मिलेगी. धोनी ने अपने एक दोस्त से कहा था कि उन्‍होंने एक टीम बनाई है, जो माही रेजीडेंसी होटल्‍स ब्रांड और स्‍पोर्ट्स फिट फिटनेस चेन को पूरे देश में फैलाने के साथ ही ऑस्‍ट्रेलिया, मिडिल ईस्‍ट, सिंगापुर और यूके में बढ़ाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here