National Games 2022 : मीराबाई चानू ने फिर किया भारत का नाम रोशन, नेशनल गेम्स वेटलिफ्टिंग में जीता गोल्ड मेडल

0
378

Mirabai Chanu Wins Gold: नेशनल गेम्स 2022 का आरंभ हो चुका है। इसमें वेटलिफ्टर मीराबाई चानू की शानदार शुरुआत रही उन्होंने शुक्रवार को गोल्ड मेडल जीत कर अपने नाम कर लिया। बता दें की मीराबाई मणिपुर की अगुवाई कर रही हैं। उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स और टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया था। मीराबाई ने अपने शानदार प्रदर्शन को बरकरार रखते हुए नेशनल गेम्स में भी गोल्ड पर कब्जा कर लिया है।

107 किलोग्राम भार उठाकर जीता गोल्ड मेडल

आपको बता दें की मीराबाई चानू ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 गोल्ड मेडल जीता था। उन्होंने नेशनल गेम्स 2022 में भी गोल्ड अपने नाम कर लिया है। मीराबाई ने 49 किलोग्राम महिला वर्ग में यह पदक जीता है। जबकि संजीता चानू ने सिल्वर मेडल जीता है। ओडिशा की स्नेहा सोरेन ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। वहीं बात करें मीराबाई चानू तो उन्होंने 107 किलोग्राम भार गोल्ड मेडल जीता है।

मीराबाई चानू ने भारत का नाम किया रोशन

गौरतलब है कि मीराबाई चानू कई मौकों पर देश के लिए मेडल जीत चुकी हैं, और भारत का नाम रोशन कर चुकी हैं। उन्होंने कॉमनवेल्थ चैंपयनशिप 2015 में सिल्वर मेडल जीता था। इसके बाद उन्होंने गोल्ड कोस्ट में 2017 में गोल्ड मेडल जीता। मीराबाई चानू ने 2019 में भी गोल्ड अपने नाम किया था। बात अगर कॉमनवेल्थ गेम्स की करें तो उन्होंने ग्लासगो 2014 में सिल्वर मेडल अपने नाम किया था। जबकि इसके बाद 2018 में गोल्ड कोस्ट में गोल्ड मेडल भी जीता था। यही नही मीराबाई चानू ने बर्मिंघम में 2022 में भी गोल्ड मेडल जीत कर देश का मान बढ़ाया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here