MI VS RCB: मुंबई और बैंगलोर के बीच मुकाबला, ये हो सकती हैं दोनों टीमों की प्लेइंग-11

आईपीएल 2020 के 13वें सीजन का 48वां मैच आज यानी बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा।

0
323
MI VS RCB
मुंबई और बैंगलोर के बीच मुकाबला, ये हो सकती हैं दोनों टीमों की प्लेइंग-11

Dubai: आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 13वें सीजन का 48वां मैच आज यानी बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच खेला (MI VS RCB) जाएगा। मुंबई को अपने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के साथ खेले गए मैच में आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं विराट कोहली की अगुआई वाली आरसीबी के रविवार को खेले गए मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स से हार झेलनी पड़ी थी। आज जो भी टीम विजेता रहेगी उसकी प्लेऑफ में जगह सुरक्षित हो जाएगी।

पॉइंट टेबल की बात करें तो मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) 14 अंकों के साथ पहले स्थान पर है। हालांकि अंको के मामले में दोनों टीमें बराबर हैं लेकिन बैंगलोर (RCB) के दूसरे स्थान पर है। क्योंकि बेहतर नेट रनरेट के कारण मुंबई बैंगलोर से आगे हैं। दोनों ही टीमों ने सीजन में 11 मैचों में से सात में जीत हासिल की है और चार में हार का सामना करना पड़ा था।

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस दिन से शुरू होगी टक्कर, जानें सारा शेड्यूल

इस सीजन में पिछली बार जब दोनों टीमें आमने-सामने आई तो मैच टाई होकर सुपर ओवर में पहुंचा था। सुपरओवर में बैंगलोर ने बाजी मारी थी और मैच अपने नाम किया (MI VS RCB) था। आईपीएल के रिकॉर्ड की बात करें, तो मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच अब तक 2018 से 2020 तक 26 मुकाबले हो चुके हैं। जिसमें मुंबई को 16, जबकि बैंगलोर को 10 में जीत मिली है।

दिल्ली के खिलाफ हैदराबाद की सबसे बड़ी जीत, 88 रनों से दी मात

मुंबई इंडियंस के नियमित कप्तान रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण पिछले दो मैचों में नहीं खेले थे। फिलहाल वह मैच से बाहर चल रहे हैं। रोहित की जगह कायरन पोलार्ड कप्तानी संभाल रहे हैं। बुधवार के मुकाबले में भी मुंबई इंडियंस की टीम में रोहित की वापसी की उम्मीद काफी कम है। मुंबई इंडियंस या भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की तरफ से उनकी फिटनेस को लेकर अभी कोई स्पष्ट बयान जारी नहीं किया गया है।

मुंबई इंडियंस की संभावित टीम

क्विंटन डिकॉक, सौरभ तिवारी, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कायरन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, राहुल चाहर, जेम्‍स पैटिंसन, ट्रेंट बोल्‍ट और जसप्रीत बुमराह।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित टीम

देवदत्‍त पडिक्‍कल, एरोन फिंच, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, शिवम दुबे, गुरकीरत सिंह, इसरु उडाना, क्रिस मॉरिस, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव/मोहम्‍मद‍ सिराज।

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here