निखत को 9-1 से हराकर मैरीकॉम ने ओलंपिक क्वालीफायर में बनाई जगह

ओलंपिक क्वालीफायर के ट्रायल में मैरी कॉम ने निखत जरीन को 51 किलोग्राम के भारवर्ग में 9-1 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही मैरीकॉम ने अगले साल चीन में आयोजित होने वाले ओलंपिक क्वॉलिफायर्स के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है।

0
886

नई दिल्ली: ओलंपिक क्वालीफायर के ट्रायल में मैरी कॉम ने निखत जरीन को 51 किलोग्राम के भारवर्ग में 9-1 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही मैरीकॉम ने अगले साल चीन में आयोजित होने वाले ओलंपिक क्वॉलिफायर्स के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है।

बता दें कि मैरीकॉम छह बार वर्ल्ड चैंपियन रह चुकी हैं। इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में आयोजित इस प्रतियोगिता में 51 भारवर्ग में गदो दिन तक चले ट्रायल्स में चार मुक्केबाजों ने हिस्सा लिया। शुक्रवार को निखत ने ज्योति गुलिया को 10-0 से हराया था, वहीं मैरी कॉम ने रितू ग्रेवाल को 10-0 से से मात दी थी। इसके बाद ये दोनों एक दूसरे से भिड़ीं।

इनके अलावा 57 किलो के भारवर्ग में बॉक्सर साक्षी ने सोनिया लाथेर को 9-1 से हराया। वहीं, 60 किलो भारवर्ग में सिमरन ने सरिता को 8-2 से मात दी। इनके अलावा 69 किलो भारवर्ग में ललिता को हार का सामना करना पड़ा। ललिता को लवलिना बोरगेहेन ने 10-0 से शिकस्त दी। 75 किलो के भारवर्ग में नुपूर को पूजा ने 10-0 से शिकस्त दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here