Happy birthday Mahi: आज भारतीय किक्रेट टीम के कप्तान महेंद्र सिहं का जन्मदिन है। 2004 में रखा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की दुनिया में कदम रखने वालेमाही आज 40 साल के हो गये (Mahendra Singh Dhoni Birthday) हैं। रात से ही उनके फैंस सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरह से शुभकामनाएं दे रहे हैं।

Read Also: ICC WTC Final: कब और कहां देखें India vs New Zealand का मैच ? जानें संभावित प्लेइंग इलेवन

धोनी के करियर के यादगार पल

धोनी के करियर की शुरुआत झारखंड के एक छोटे से शहर से हुई, वैसे तो झारखंड से कई खिलाड़ी ओलिंपिक में आए, लेकिन क्रिकेट की दुनिया में रांची को अलग पहचान दिलाने वाले पहले खिलाड़ी धोनी बने। 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ क्रिकेट की दुनिया में पहला अन्तराष्ट्रीय मैच खेलने वाले धोनी को उनके करियर में सादगी के लिए भी जाना जाता है। 16 साल के अन्तराष्ट्रीय करियर में धोनी किसी भी प्रकार के विवाद का हिस्सा नहीं बने। उनकी कप्तानी में खेलें सभी खिलाड़ी धोनी को भारत का सर्वश्रेष्ठ कप्तान मानते हैं। 

Read Also: Rohit Sharma बनने वाले हैं टीम इंडिया के कप्तान! जानिए इस क्रिकेटर ने क्या कहा ?

आईपीएल के साथ-साथ भारतीय क्रिकेट को दिन प्रति दिन लगातार बुलंदियों पर ले जाने की जिम्मेदारी धोनी ने अपने कंधो पर बखूबी उठाई। उन्होंने टीम इंडिया को ना सिर्फ टेस्ट और वनडे क्रिकेट में बादशाह हासिल करवाई बल्कि आईसीसी के तीनो टूर्नामेंट 2007 टी20 विश्व कप, 2011 विश्व कप ख़िताब और 2013 चैम्पियंस ट्रॉफी जीताकर टीम इंडिया को एक अलग दर्जा दिलवाया।

Read more articles on Sports News in Hindi  


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here