बार्सिलोना से अपना 20 साल पुराना रिश्ता खत्म करेंगे मेस्सी !

मेस्सी (Lionel Messi) 2021 तक स्पेनिश क्लब के साथ कॉन्ट्रैक्ट में हैं और उन्हें खरीद पाना के लिए उनकी ट्रांसफर फीस बेहद ऊंची होगी.

0
522
Lionel Messi
बार्सिलोना से अपना 20 साल पुराना रिश्ता खत्म करेंगे मेस्सी

Delhi: स्पेन के क्लब बार्सिलोना के कप्तान लियोनेल मेस्सी (Lionel Messi) 20 सालों के बाद क्लब छोड़ सकते हैं. फुटबॉल के महान खिलाड़ियों में से एक मेस्सी ने इस बारे में क्लब के सामने अपनी इच्छा जाहिर की है. मंगलवार को यूरोपियन मीडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक मेस्सी ने अपनी ख्वाहिश के बारे में स्पेनिश क्लब को इत्तला कर दिया. आपको बता दें कि मेस्सी की कप्तानी में चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में स्पेन के क्लब को बायर्न म्यूनिख के खिलाफ 8-2 से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद से ही ये चर्चा चल रही थी कि मेस्सी बार्सिलोना छोड़कर कोई दूसरे क्लब में खेलने के लिए जा सकते हैं.

IPL 2020: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रेयान हैरिस बने दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज कोच

इस बार में पिछले कुछ सालों में हर नए सीजन की शुरुआत से पहले मेस्सी (Lionel Messi) को लेकर अफवाहें और अटकलें लगाई जाती रही हैं, लेकिन इस बार खुद मेस्सी ने क्लब के सामने ये बात रखी है. इसके बाद से ही मैनचेस्टर सिटी, पीएसजी जैसे क्लब पहले ही मेस्सी को अपनी टीम में शामिल करने के लिए कोशिश कर रहे हैं. पिछले हफ्ते बार्सिलोना के नए कोच रोनाल्ड कॉमन से मेस्सी की बातचीत की थी जिसके बाद ये माना जा रहा था कि अर्जेंटीना का ये दिग्गज खिलाड़ी फिलहाल बार्सिलोना में ही रहेगा, लेकिन इन ताजा रिपोर्ट्स ने बार्सिलोना और मेस्सी फैंस को निराश कर दिया है.

Eng vs Pak: पाकिस्तान की होगी 2006 के बाद की सबसे बड़ी हार ! – शोएब अख्तर

यूरोपियन मीडिया के मुताबिक, मंगलवार को ही मेस्सी ने बार्सिलोना को कह दिया है कि वो क्लब के साथ अपने 20 साल पुराने रिश्ते को खत्म करना चाहते हैं और किसी दूसरे क्लब में खेलना चाहते हैं. हालांकि, मेस्सी 2021 तक स्पेनिश क्लब के साथ कॉन्ट्रैक्ट में हैं और उन्हें खरीद पाना किसी भी टीम के आसान काम नहीं है, क्योंकि उनकी ट्रांसफर फीस बेहद ऊंची होगी. एक अनुमान के मुताबिक, कोई भी क्लब टीम अगर अब मेस्सी को खरीदना चाहती है, तो उसे बतौर ट्रांसफर फीस बार्सिलोना को लगभग 700 मिलियन यूरो यानी 6160 करोड़ रुपये देने होंगे. यूरोप में गिने-चुने क्लब ही वित्तीय रूप से इतनी बड़ी रकम खर्च करने में सक्षम हैं. ये देखना दिलचस्प होगा कि इंग्लैंड के मैनचेस्टर सिटी, फ्रांस के पीएसजी या फिर कोई और क्लब इस राशि खर्च कर मेस्सी को खरीदते हैं या मेस्सी अपना मन बदलकर बार्सिलोना में ही रुकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here