KXIP VS RCB: आज मैच में पंजाब और बेंगलोर के बीच किसकी होगी जीत ?

आईपीएल 2020 के 31वें मैच आज किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

0
978
RCB vs PBKS
कोहली की टीम को टक्कर देगी Punjab Kings, जानिए ड्रीम 11 में किन खिलाड़ियों को मिलेगा स्थान

Dubai: आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 31वें मैच आज किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला (KXIP VS RCB) जाएगा। इस सीजन में ये दोनों टीमें दूसरी बार आमने-सामने होंगी। इससे पहले जब ये दोनों टीम के बीच मैच हुआ था, तो पंजाब ने जीत हासिल की थी। ऐसे में आज का मुकाबला रोमांचक होगा क्योंकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर अपनी पिछली हार का बदला जरूर लेना चाहेगी।

24 सितंबर को आईपीएल के 13वें सीजन में ही दोनों टीमें आमने-सामने (KXIP VS RCB) हुई थीं। जिसमें पंजाब ने बेंगलोर को 97 रनों से हराया था। उस मैच में केएल राहुल ने 69 गेंदों में 14 चौकों और 7 छक्कों की मदद से रिकॉर्ड 132 रन बनाये थे। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 20 ओवर में 206 रन बनाए थे। जवाब में बेंगलोर की टीम17 ओवर में 109 रन पर ही ऑल आउट हो गयी थी।

प्वॉइंट टेबल में वापस टॉप पर पहुंची दिल्ली, राजस्थान को 13 रन से हराया

केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब की टीम 7 मैचों में 2 अंक के साथ पॉइंट टेबल में सबसे नीचे है। पंजाब की टीम अब तक केवल बेंगलौर से ही जीत दर्ज कर पाई है, बाकी सभी टीमों के खिलाफ उसे करारी हार का सामना करना पड़ा है। वहीं बेंगलोर 7 मैचों में 5 जीत दर्ज कर 10 अंकों के साथ पॉइंट टेबल में तीसरे नंबर पर है।

आईपीएल के इतिहास में दोनों टीमों के बीच अब तक 25 मुकाबले हो चुके हैं। जिसमें किंग्स इलेवन पंजाब का पलड़ा भारी रहा है। पंजाब की टीम ने 25 में से 13 मैच जीते हैं, जबकि बेंगलोर की टीम ने 12 मैच जीते है।

CSK ने मचाई धूम, हैदराबाद को 20 रन से दी मात

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम

क्रिस गेल, केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, मंदीप सिंह, के गौतम, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह और शेल्डन कॉटरेल।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम

विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, देवदत्त पडिकल, आरोन फिंच, वाशिंग्टन सुदंर, शिवम दूबे, क्रिस मॉरिस, इसुरु उडाना, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here