पंजाब की IPL में दूसरी सबसे बड़ी जीत, बेंगलोर को 97 रन से हराया

किंग्स इलेवन पंजाब ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेल जा रहे मैच में आरसीबी के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 97 रन से हरा दिया।

0
230
KXIP Beats RCB
पंजाब की IPL में दूसरी सबसे बड़ी जीत, बेंगलोर को 97 रन से हराया

Dubai: आईपीएल के 13वें सीजन (IPL 2020) के 6वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Pinjab) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) को 97 रन से हरा (KXIP Beats RCB) दिया। किंग्स इलेवन पंजाब ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेल जा रहे मैच में आरसीबी के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 206 रन बनाए हैं। पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 132 रन बनाए। आरसीबी की टीम राहुल के स्कोर के पास भी नहीं पहुंच सकी और 17 ओवर में 109 रन पर ऑल आउट हो गई।

केएल राहुल (KL Rahul) कप्‍तान के तौर पर आईपीएल में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्‍लेबाज (KXIP Beats RCB) बन गए हैं। उन्होंने अपनी पारी में 14 चौके और सात छक्के मारे। उनके अलावा मयंक अग्रवाल ने 26 और करुण नायर ने नाबाद 15 रन बनाए। बेंगलोर के लिए शिवम दुबे ने दो और युजवेंद्र चहल ने एक विकेट लिया। आईपीएल में पंजाब की यह दूसरी सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले 2011 में पंजाब ने मुंबई इंडियंस को 76 रन से हराया था।टीम ने 111 रन की सबसे बड़ी जीत आरसीबी के खिलाफ 2011 में ही दर्ज की थी।

बेंगलोर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। दोनों टीमों ने इस मैच में पूर्व आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डीन जोंस की याद में अपनी बाजुओं पर काला पट्टी बांधी। डीन जोंस का गुरुवार को ही दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। दोनों टीमों का यह दूसरा मैच था। किंग्‍स इलेवन पंजाब को जहां पहले मैच में हार मिली थी वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने मैच अपने नाम किया था। दिल्ली कैपिटल्स ने सुपर ओवर में पंजाब को हरा दिया था। वहीं बेंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर जीत हासिल की।

रोहित शर्मा ने जड़ा छक्कों का दोहरा शतक, केकेआर को 49 रन से हराया

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का प्रदर्शन इस मैच में बहुत ही खराब रहा। फिल्डिंग के दौरान उन्होंने केएल राहुल के 2 आसान कैच टपकाए। वहीं बल्लेबाजी में वे सिर्फ 1 रन ही बना सके। वहीं पडिक्कल ने एक रन बनाया और फिलिप तो अपना खाता भी नहीं खोल सके। वाशिंगटन सुंदर ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाए। इसके अलावा एबी डिविलियर्स ने 28, एरॉन फिंच ने 20 और शिवम दुबे ने 12 रन बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here