IPL 2020: इतिहास में पहली बार एक मैच में खेले गए दो सुपर ओवर, पंजाब से हारी मुंबई इंडियंस

आईपीएल 2020 के 13 सीजन के 36वें मुकाबले में रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब ने सुपर ओवर में मुंबई इंडियंस को हरा दिया।

0
298
KXIP Beat DC
हार के बावजूद भी पॉइंट टेबल में टॉप पर दिल्ली, पंजाब ने 5 विकेट से हराया

Dubai: आईपीएल 2020 के 13 सीजन के 36वें मुकाबले में रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब ने सुपर ओवर में मुंबई इंडियंस को हरा (KXIP Beat MI) दिया। दुबई इंटरनैशनल स्टेडियम में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 176 रन बनाए जिसके बाद पंजाब की टीम ने भी 176 रन बनाए जिससे मैच टाई हो गया। इसके बाद पहला सुपर ओवर भी टाई रहा लेकिन दूसरे सुपर ओवर में पंजाब ने जीत दर्ज की। ऐसा आईपीएल के इतिहास में पहली बार हुआ है कि एक एक मैच में दो सुपर ओवर खेले गए।

दूसरे सुपर ओवर में मुंबई ने पंजाब को 12 रन का टारगेट दिया जिसे गेल और मयंक अग्रवाल की जोड़ी ने हासिल कर लिया। मयंक अग्रवाल के लगातार दो चौके के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को हराकर दो अंक हासिल (KXIP Beat MI) किए। इस जीत के साथ पंजाब की टीम नौ मैचों में छह अंक के साथ पॉइंट टेबल पर छठे स्थान पर पहुंच गयी। वहीं मुंबई नौ मैचों में 12 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है।

शिखर धवन की शानदार पारी से दिल्ली ने चेन्नई को 5 विकेट से हराया

मुंबई ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 176 रन बनाये। टीम के लिए क्विंटन डिकॉक ने अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं पंजाब के लिए खेले गए इस मैच में कैप्टन केएल राहुल ने 77 रनों की पारी की बदौलत 6 विकेट खोकर ही 176 रन बनाए जिससे मैच टाई हो गया। केएल राहुल अपना नाबाद पारी के दम पर मैन ऑफ द मैच रहे।

दिल्ली और चेन्नई के बीच मुकाबलें में आज ये हो सकती हैं दोनों टीमों की प्लेइंग 11

दिलचस्प बात यह रही कि रविवार को हुए दोनों मुकाबलों का नतीजा सुपर ओवर से ही निकला। इससे पहले दिन में हुए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सुपर ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था। केकेआर ने पांच विकेट पर 163 रन बनाए इसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में छह विकेट पर 163 रन बनाये जिससे मैच सुपर ओवर में पहुंचा।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here