इस खिलाड़ी को मुंबई एयरपोर्ट पर रोका, लोगों ने बनाए ऐसे Memes

आईपीएल 2020 की विजेता रही टीम मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी क्रुणाल पंड्या को यूएई ने एयरपोर्ट पर ही रोक लिया।

0
263
Krunal Pandya 1
आईपीएल 2020 की विजेता रही टीम मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी क्रुणाल पंड्या को यूएई ने एयरपोर्ट पर ही रोक लिया।

IPL 2020: आईपीएल 2020 की विजेता रही टीम मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) को यूएई ने एयरपोर्ट पर ही रोक लिया। आपको बता दें अवैध रुप से सोना भारत लाने के आरोप में फंसे क्रुणाल पंड्या। न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक पांड्या को एयरपोर्ट से बाहर नही जाने दिया। जिसके बाद से हैशटैग (Krunal Pandya) टॉप पर ट्रेंड कर रहा है। कई लोगों ने तो सोशल मीडिया पर मीम्स और जोक्स शेयर करना शुरु कर दिया हैं। 

ऑस्ट्रेलिया रवाना हुई टीम इंडिया, कुछ इस अंदाज में नजर आए खिलाड़ी

सुत्रों ने माने तो क्रूणाल पांड्या (Krunal Pandya) ने आईपीएल खेलने के दौरान दुबई से बड़ी मात्रा में सोने की चेन खरीदी, जिसे वो भारत लेकर आना चाहते थे, लेकिन ऐसा हो नही पाया, क्योंकि भारतीय कानून के तहत सोने की मात्रा ज्यादा पाई गई है। खास बात यह है कि जब पांड्या को इस बात की जानकारी दी गई, तो उन्होंने अपनी गलती मान ली। पांड्या ने माफी मांगी और इसके लिए पेनाल्टी भी दी। बता दें पांड्या के पास से कुछ कीमती सामान भी मिला है जिसमें दो सोने के कंगन और कुछ महंगी घड़ियां शामिल हैं। 

रोहित शर्मा के नेतृत्व में मुंबई इंडियंस ने देल्ही कैपिटल्स को हराकर इस साल का खिताब जीता। मुंबई इंडियंस की यह पांचवीं खिताबी जीत थी। इससे पहले इस टीम ने 2013, 2015, 2017 और 2019 का टूर्नामेंट जीता था। क्रुणाल ने मुंबई इंडियंस के लिए आइपीएल में अब तक 71 मैच खेले हैं। 2017 के फाइनल में उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। 

मुंबई के नाम IPL 2020 का खिताब, जानें अवॉर्ड विजेता खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

क्या है नियम-

एक साल से ज्यादा विदेश में रहने वाला व्यक्ति 50 हजार रुपए तक का सोना भारत में ड्यूटी फ्री लेकर आ सकते हैं। वहीं, महिलाएं  एक लाख रुपए तक का सोना ला सकती हैं। सोने के सिक्कों और बिस्किट्स पर ड्यूटी देना पड़ता है। यदि आप सोने को विदेश से खरीद कर ला रहे हैं तो खरीदे गए उस रशीद को हमेशा आप अपने साथ रखे। यह रशीद आपको कस्टम और एजेंसियों द्वारा किये जाने वाले पूछताछ में मदद करेंगी और इससे सोने की कीमत का भी आसानी से पता चल जाएगा। 

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here