IPL 2020: हैदराबाद और कोलकाता के बीच आज होगा मुकाबला

आईपीएल के 13वें सीजन का आठवां मैच कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आज अबु धाबी में खेला जाएगा।

0
283
KKR VS SRH

Dubai: आईपीएल के 13वें सीजन का आठवां मैच दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) की कप्तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स और डेविड वॉर्नर (David Warner) की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आज (KKR VS SRH) अबु धाबी में खेला जाएगा। यह पहला मौका होगा, जब यूएई में दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। इस सीजन के पहले मुकाबले में हैदराबाद को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, केकेआर को उसके पहले मुकाबले में मुंबई ने हराया था।

दिल्ली से अपनी दूसरी हार के बाद निराश दिखे धोनी, कही ये बात

दोनों ही टीम (KKR VS SRH) के पिछले चार मुकाबलों की बात करें, तो हैदराबाद और कोलकाता के बीच बराबरी का मुकाबला रहा है। कोलकाता को पहले मुकाबले में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस ने 49 रन से मात दी थी जबकि सनराइजर्स हैदराबाद को उसके पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 10 रन से हार मिली थी। बता दें कि दोनों के बीच अब तक 17 मुकाबले हुए हैं। इसमें कोलकाता ने 10 जबकि हैदराबाद ने सात मैच जीते हैं।

पिछले दोनों सीजन की बात की जाए तो दोनों टीमों के बीच हुए चार मैच में 2-2 की बराबरी रही है। आईपीएल के इतिहास में कोलकाता ने अब तक दो बार फाइनल (2014, 2012) खेला और दोनों बार चैम्पियन रही है। वहीं, हैदराबाद ने भी अब तक दो बार (2016, 2009) में फाइनल खेला और जीत हासिल की। हैदराबाद के सबसे महंगे खिलाड़ी डेविड वॉर्नर हैं। इसके बाद टीम के दूसरे महंगे खिलाड़ी मनीष पांडे हैं। वहीं कोलकाता के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस हैं। इसके बाद सुनील नरेन का नंबर आता है।

सुनील गावस्कर बयान पर भड़की अनुष्का शर्मा, कहा ये…

अबु धाबी में मैच के दौरान आज आसमान साफ रहेगा। तापमान 28 से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलेगी। बता दें कि यहां हुए पिछले 45 टी-20 में पहले गेंदबाजी करने वाली टीम की जीत का सक्सेस रेट 56.81% रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here