KKR VS MI: दिनेश कार्तिक ने छोड़ी केकेआर की कप्तानी, आज मुंबई से होगी भिड़ंत

IPL 2020 के 13वें सीजन का 32वां मैच आज कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा।

0
141
KKR VS MI
KKR VS MI: दिनेश कार्तिक ने छोड़ी केकेआर की कप्तानी, आज मुंबई से होगी भिड़ंत

Dubai: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन का 32वां मैच आज कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला (KKR VS MI)  जाएगा। दोनों टीम की ये सीजन में दूसरी बार भिड़ंत होगी। इससे पहले 23 सितंबर शेख जायेद स्टेडियम में केकेआर को मुंबई से हार का सामना करना पड़ा था। मुंबई ने पिछले चार मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है जबकि केकेआर को अपने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से 82 रन से करारी हार झेलनी पड़ी थी।

किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 8 विकेट से हराया

दोनों टीम के आईपीएल के इतिहास की बात करें तो मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच (KKR VS MI)अब तक 26 मुकाबले (2008-2020) हो चुके हैं। जिसमें से मुंबई ने 20, जबकि कोलकाता ने 6 मैच में जीत हासिल की है। पॉइंट टेबल की बात करें तो फिलहाल मुंबई इंडियंस दूसरे स्थान पर है, जबकि कोलकाता चौथे पर है।

वहीं केकेआर टीम के खराब प्रदर्शन के बाद कप्‍तानी पर उठ रहे सवालों के बीच दिनेश कार्तिक ने अपनी कप्तानी छोड़ दी है। कार्तिक के बाद ये कप्तानी इंग्‍लैंड के कप्‍तान और केकेआर के अहम खिलाड़ी इयोन मॉर्गन को सौंपी गई है। बता दें कि मॉर्गन पहली बार केकेआर की कप्‍तानी करेंगे। इस बीच केकेआर के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने एक ट्वीट किया।

प्वॉइंट टेबल में वापस टॉप पर पहुंची दिल्ली, राजस्थान को 13 रन से हराया

गौतम गंभीर ने ट्वीट कर कहा कि ‘किसी विरासत को बनाने में कई साल लग जाते हैं लेकिन उसे खराब करने में एक मिनट लगता है।’ वहीं अगर केकेआर के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तीक की बात करें तो उन्होंने इस सीजन में अब तक 7 मैचों में 108 रन बनाए हैं, जिसमें एक अर्धशतक शामिल है। उन्होंने अपने आईपीएल करियर में 189 मैचों में 19 अर्धशतकों की मदद से कुल 3762 रन बनाए हैं।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here