आज KKR और KXIP में छिड़ेगी जंग, क्या जीत पाएंगे पंजाब के धुरंधर?

13 वें सीजन में आज कोलकता नाइटराइडर्स (KKR) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की टीमें आपस में भिड़ेंगी। शाम 7:30 बजे शुरू होगा मैच।

0
188
KKR vs KXIP
13वें सीजन में आज कोलकता नाइटराइडर्स (KKR) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की टीमें आपस में भिड़ेंगी। शाम 7:30 बजे शुरू होगा मैच।

IPL 2020: आईपीएम के 13वें सीजन में आज कोलकता नाइटराइडर्स (KKR) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXI) की टीमें आपस में भिड़ेंगी। बता दें लगातार 4 बार जीतकर प्लेऑफ (KKR vs KXIP) में जगह बनाने वाली मजबूत दावेदार के रूप में उभरी पंजाब की टीम केकेआर के खिलाफ अपना करिश्माई प्रदर्शन जारी रखने की कोशिश करेगी। शारजाह में यह मैच शाम 7:30 (KKR vs KXIP) बजे शुरू होगा।

चेन्नई हुई प्लेऑफ की दौड़ से बाहर, राजस्थान रॉयल्स ने बनाई जगह

दोनों टीमों के आंकड़े क्या कहते हैं-

आईपीएल रिकॉर्ड की बात की जाए तो कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन (KKR vs KXIP) पंजाब के बीच अब तक 26 मुकाबले (2008-2020) हो चुके हैं। कोलकाता को 18, जबकि पंजाब को 8 में जीत मिली है। प्ले ऑफ की दौड़ अब काफी खतरनाक हो गई है और ऐसे में दोनों टीमें जीत के महत्व को अच्छी तरह से समझती हैं। किंग्स इलेवन के 11 मैचों में 5 जीत से 10 अंक हैं और वह 5वें स्थान पर है जबकि केकेआर के 12 अंक हैं और वह चौथे स्थान पर है। पंजाब की टीम एक जीत से शीर्ष चार में पहुंच जाएगी, जबकि केकेआर अगर जीत दर्ज करती है तो उसके 14 अंक हो जाएंगे और इससे उसकी प्ले ऑफ में पहुंचने की संभावना भी मजबूत हो जाएगी।

गेंदबाजी किंग्स इलेवन का कमजोर पक्ष रहा था। मोहम्मद शमी और रवि बिश्नोई को छोड़कर उसका कोई भी गेंदबाज डेथ ओवरों में अच्छा प्रदर्शन (KKR vs KXIP) नहीं कर पाया था। लेकिन शनिवार को जब बल्लेबाज नाकाम रही तब गेंदबाजों ने बेहतरीन खेल दिखाया और उन्होंने अंतिम दो ओवरों में पांच विकेट लेकर 126 रनों का बचाव किया था।

पंजाब के पास कप्तान के एल राहुल और मयंक अग्रवाल के रूप में दो अच्छा खेलने वाले बल्लेबाज (IPL 2020) हैं। क्रिस गेल की मौजूद होने पर टीम का उत्साह बढ़ा है। जब से गेल को टीम में शामिल किया गया है तब से उसने एक भी मैच नहीं गंवाया है। निकोलस पूरन भी खतरनाक बल्लेबाज के रूप में उभरे हैं, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल का फॉर्म अब भी टीम के लिए चिंता का विषय है। अग्रवाल घुटने की चोट के कारण सनराइजर्स के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाए थे, लेकिन उनके केकेआर के खिलाफ खेलने की उम्मीद है।

बैंगलोर के खिलाफ उतरेगी चेन्नई, जानिए आंकड़े क्या कहते हैं

किन टीमों के बीच खेला जाएगा टूर्नामेंट का 46वां मुकाबला-

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के बीच IPL 2020 का 46वां मुकाबला खेला जाएगा। किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के बीच होने वाला 45वां मुकाबला शारजाह में खेला जाएगा। टूर्नामेंट का 46वां मुकाबला सोमवार (26 अक्टूबर 2020) को शाम 7.30 खेला जाएगा। किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के बीच होगा।

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here