KKR ने RR को 60 रन से दी मात, प्लेऑफ में बनाई जगह

रविवार को नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स पर 60 रन की जीत के साथ प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीद बरकरार रखी है।

0
152
KKR or RR
रविवार को नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स पर 60 रन की जीत के साथ प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीद बरकरार रखी है।

New Delhi: इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स (KKR or RR) पर 60 रन की जीत के साथ प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीद बरकरार रखी है। टीम इस बार आक्रोश के साथ खेलने उतरी थी। इसलिए शानदार प्रदर्शन के साथ जीत हासिल की है। कोलकाता के 192 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स की टीम कमिंस (34 रन पर चार विकेट), शिवम मावी (15 रन पर दो विकेट) और वरूण चक्रवर्ती (20 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने नौ विकेट पर 131 रन ही (KKR or RR) बना सकी। रॉयल्स की ओर से जोस बटलर (35) और राहुल तेवतिया (31) ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए। 

SRH ने RCB को हराया, हैदराबाद ने टॉप-4 में बनाई जगह

नाइट राइडर्स (KKR or RR) ने मोर्गन की 35 गेंद में छह छक्कों और पांच चौकों की मदद से नाबाद 68 रन की पारी से सात विकेट पर 191 रन बनाए। राहुल त्रिपाठी (39) और शुभमन गिल (36) ने भी पहले ओवर में झटका लगने के बाद दूसरे विकेट 72 रन जोड़कर टीम को शानदार मंच के साथ खेला। मोर्गन ने मैच के बाद कहा, ”मैंने सोचा था कि 191 रन का स्कोर प्रतिस्पर्धी रहेगा। मुझे लगता है कि आउट होकर लौटे हर बल्लेबाज ने कहा था कि विकेट बल्लेबाजी के लिए शानदार है। वैसे भी हम पूरी आक्रामकता के साथ खेलने के इरादे से उतरे थे क्योंकि इसके अलावा हमारे पास कोई रास्ता नहीं था। जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तो ज्यादा जोखिम उठाने के लिए तैयार थे।”

मोर्गन ने कहा कि ”हमने काफी तेज शुरुआत की लेकिन इसके बाद काफी सारे विकेट एक साथ गंवा दिए। टूर्नामेंट का अंत दुर्भाग्यपूर्ण (KKR or RR) रहा। इस बीच के चरण में हम राह से भटक गए। स्मिथ ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और ऑलराउंडर राहुल तेवतिया की तारीफ की। उन्होंने कहा कि जोफ्रा ने लगभग सभी मैचों में शानदार प्रदर्शन किया। तेवतिया पूरे टूर्नामेंट के दौरान कुछ नया करता रहा लेकिन बाकी खिलाड़ी इनका समर्थन नहीं कर पाए। 

पंजाब को 7 विकेट से हराकर राजस्थान प्ले-ऑफ की रेस में बरकरार

बता दें ओस उम्मीद से काफी पहले गिरने लगी इसलिए वे फायदे की (KKR or RR) स्थिति में नहीं थे। रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने स्वीकार किया कि पावर प्ले में पांच विकेट गंवाने के बाद जीत दर्ज कर पाना बेहद मुश्किल था। मुझे लगा कि यह 180 रन के आसपास का विकेट था। थोड़ी ओस थी। जिसकी वजह से गेंदबाजी की और हमें अच्छी गेंदों को भी खेलना पड़ा।” 

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here