दक्षिण अफ्रीका की टीम को बड़ा झटका, तेज गेंदबाज रबाडा भारत दौरे से बाहर

0
447

नई दिल्ली: अगले महीने से भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली तीन-तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। उन्हें ग्रोइन स्ट्रेन की समस्या है, इस वजह से वह भारत और ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली जाने वाली तीन-तीन मैचों की वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।

इस बारे में दक्षिण अफ्रीका के चीफ मेडिकल ऑफिसर शोएब मंजर ने कहा, ‘रबाडा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में स्ट्रेन की समस्या हो गई थी। मेडिकल स्टाफ ने उनकी जांच की और एमआरआई स्कैन कराया।’

बता दें इस चोट के चलते ही रबाडा को चार सप्ताह यानि कि एक महीने के लिए बाहर हो गए हैं। इसी वजह से वह भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे, लेकिन वह 29 मार्च से शुरू होने जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेल सकेंगे।

वहीं, बात करें दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज की तो तीन मैचों की ये सीरीज 7 मार्च को खत्म हो रही है। इस बाद दक्षिण अफ्रीका को भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। यह सीरीज 12 मार्च से धर्मशाला में शुरू होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here