वेस्टइंडीज के खिलाफ दुसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए जोफ्रा आर्चर, जानिए क्यों..

सीरीज का पहला टेस्ट मैच 8 जुलाई से साउथम्पटन में खेला गया था, जिसे वेस्टइंडीज ने चार विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली थी।

0
383
Jofar Archer

Delhi: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज () के बीच चल रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दुसरा मैच मैनचेस्टर में खेला जाना है। लेकिन मैच से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) को झटका लगा है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofar Archer) वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं।

वर्ल्ड कप फाइनल में बेन स्टोक्स ने इस तरह किया था खुद को तनावमुक्त

आर्चर (Jofar Archer) ने इंग्लैंड के बायो सिक्योर प्रोटोकॉल को तोड़ा, जिसके चलते उन्हें टीम से बाहर किया गया है। सीरीज का पहला टेस्ट मैच 8 जुलाई से साउथम्पटन में खेला गया था, जिसे वेस्टइंडीज ने चार विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली थी। पहले टेस्ट में नियमित कप्तान जो रूट नहीं खेल सके थे, जिसकी जगह बेन स्टोक्स ने टीम की कमान संभाली थी।

आपको बता दें कि कोविड-19 महामारी (Corona Virus) के चलते यह सीरीज बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट में खेली जा रही है और दोनों टीमों के खिलाड़ियों को इसके लिए प्रोटोकॉल समझाए गए हैं। लेकिन आर्चर ने यह प्रोटोकॉल तोड़ दिया। जिसके बाद अब आर्चर को पांच दिन आइसोलेशन में रहना होगा और उसके बाद दो बार कोविड-19 टेस्ट से गुजरना होगा। आर्चर ने इस घटना के बाद कहा, ‘मैंने जो कुछ भी किया उसके लिए सभी से माफी मांगता हूं।’

टीम से बाहर होने पर बोले सौरव गांगुली, इन्हें बताया जिम्मेदार

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के मुताबिक आर्चर ने कहा, ‘मैंने सिर्फ खुद को ही नहीं बल्कि पूरी टीम और मैनेजमेंट को खतरे में डाला है। मैंने जो भी किया है मैं उसकी भरपाई करने के लिए तैयार हूं। बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट में सभी लोगों से मैं माफी चाहता हूं। दूसरे टेस्ट से बाहर होना काफी निराशाजनक है। मैं एक बार फिर सबसे माफी मांगता हूं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here