IPL 2020: आज से शुरू होगा मैच, मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स होंगी आमने-सामने

आईपीएल का 13वां सीजन के ओपनिंग मैच में टूर्नामेंट की दो सबसे बड़ी टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स एक दूसरे के आमने-सामने होंगी।

0
356
IPL Starts From Today
IPL 2020: आज से शुरू होगा मैच, मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर होंगी आमने-सामने

New Delhi: कोरोना महामारी के बीच आज आईपीएल का 13वां सीजन (IPL 13 Season) संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में शुरू हो रहा (IPL Starts From Today) है। सीजन के ओपनिंग मैच में टूर्नामेंट की दो सबसे बड़ी टीमें मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) एक दूसरे के आमने-सामने होंगी।

जारी हुआ आईपीएल का शेड्यूल, जानिए किस दिन कौन सी टीमें भिड़ेंगी

मुंबई इंडियंस ने 2013, 2015, 2017 और 2019 में खिताब जीते हैं। दूसरी ओर भारत के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 3 बार आईपीएल का खिताब जिताया है। टीम ने 2010, 2011 और 2018 में खिताब को अपने नाम किया। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच IPL 2020 का पहला मैच (IPL Starts From Today) शनिवार 19 सितम्बर को शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी में खेला जाएगा।

मुंबई इंडियंस के साथ दिखे अर्जुन तेंदुलकर, फैन्स ने कहा ‘नेपोटिज्म’

भारतीय समयानुसार आईपीएल मैच शाम 7.30 बजे से शुरू होगा। टॉस मैच शुरू होने से आधे घंटे पहले यानी शाम 7.00 बजे होगा मैच का लाइव टेलिकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर आप देख सकेंगे। वहीं मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप डिज्नी+हॉटस्टार एप पर भी देख पाएंगे। इसके अलावा रिलायंस जियो भी आईपीएल 2020 की लाइव स्ट्रीमिंग करेगा।

वैसे तो आईपीएल का आयोजन 29 मार्च से भारत में ही होना था। लेकिन कोरोना वायरस की वजह से भारत के बाहर हो रहा है। आईपीएल मैच यूएई के तीन शहरों दुबई, अबू धाबी और शारजाह में खेले जाएंगे। सबसे ज्यादा 24 मैच दुबई, 20 मैच अबु धाबी और 12 मैच शारजाह में होंगे। कोविड-19 के कारण हालांकि इस बार का आईपीएल बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here