IPL 2022 MI vs LSG: लखनऊ का किला ढहा नहीं पाई मुंबई की सेना, सीजन में लगातार आठवीं हार

0
350
ipl 2022
ipl 2022

रविवार को IPL 2022 के सीजन का 37वां मैच खेला गया. यह मैच मुंबई इंडियंस Mumbai Indians और लखनऊ सुपर जायंट्स LSG के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में मुंबई की सेना लखनऊ को हरा नहीं पाई. इस सीजन में मुंबई को लगातार आठवीं हार मिली.

मुंबई ने जीता था टॉस

बता दे कि, मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा Rohit Sharma ने पहले टॉस जीतकर लखनऊ LSG को बल्लेबाजी का न्योता दिया. लखनऊ के ओपनर क्विंटन डिकॉक का इस मैच में भी फ्लॉप शो जारी रहा. डिकॉक Decock 18 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन का रास्ता पकड़ गए. इसके बाद तीसरे नंबर पर खेलने आए मनीष शर्मा Manish Sharma 22 गेंदों में 22 रन बनाकर चलते बने.

रन बरसाते रहे कप्तान राहुल

दूसरे छोर पर कप्तान केएल राहुल KL Rahul लगातार रनरेट को बनाकर रन बरसाते रहे. इसके अलावा कप्तान राहुल को दूसरे बल्लेबाजों को साथ बिल्कुल भी नहीं मिला. राहुल का साथ स्टोइनिस, बदोनी, क्रुणाल और दीपक हुड्डा नहीं निभा पाए. स्टोइनिस Stoinis बिना खाता खोले चलते बने.

राहुल ने खेली 103 रनों की पारी

अपनी फॉर्म जारी रखते हुए कप्तान राहुल ने 62 गेंदों में 103 रन ठोक दिए. इस पारी में 12 चौके औऱ 4 छक्के शामिल रहे. लखनऊ ने 6 विकेट पर 168 रनों का स्कोर बनाया. 169 रनों के जवाब में खेलने उतरी मुंबई की टीम की बल्लेबाजी एक बार फिर से बिखर गई.

खराब हुई मुंबई की शुरू

रोहित शर्मा Rohit Sharma और ईशान किशन Ishan Kisan ने धीमी शुरूआत की. किशन 20 गेंदों में 8 रन बनाकर आउट हो गए. दूसरे छोर पर कप्तान रोहित अच्छे टच में लग रहे थे. लेकिन 31 गेंदों में 39 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद मुंबई की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. ब्रेविस डेवाल्ड Brevis Dewald, सूर्यकुमार यादव, पोलार्ड और सैम्स कुछ खास नहीं कर सके.

पोलार्ड फिर हुए फेल

पोलार्ड का बल्ला इस मैच में भी पूरी तरह खामोश रहा. पोलार्ड Kieron Pollard ने आखिरी ओवरों में 21 गेंदों में 20 रन बनाए. दूसरी ओर युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा Tilak Verma ने  28 गेंदों में 39 रनों की संघर्षपूर्ण पारी खेली. लेकिन मुंबई को जीत नहीं दिला सके. मुंबई को जीत के लिए 12 गेंदों में 44 रनों की जरूरत थी. मुंबई ने 12 गेंदों में 9 रन बनाए और दो विकेट खो दिए. लखनई ने मैच 36 रनों से जीत लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here