Sports Desk: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में 2022 से 10 टीमें भाग लेने वाली है। इसके लिए दो नई टीमों की बोली मई में लगाई जाएगी। ये फैसला शनिवार को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI Meeting) की बैठक में लिया गया है। इस बैठक में सौरव गांगुली, सचिव जय शाह सहित BCCI के  शीर्ष अधिकारी शामिल थे। बता दें कि बोली लगने के बाद नई टीम कोच और अन्य स्टाफ की नियुक्ति कर सकेगी।

Mithali Raj ने रचा इतिहास, बनी 10,000 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाली पहली भारतीय महिला

BCCI के एक सूत्र के मुताबिक इस बैठक में इस साल होने वाले 1PL की तैयारियों और अंडर-19 के वीनू मांकड़ टूर्मामेंट को लेकर चर्चा की गई है साथ ही महिला टीम के दौरे को लेकर भी चर्चा हुई। इसके अलावा ये उम्मीद भी लगाई जा रही है कि 2022 IPL से पहले खिलाड़ियों के लिए मेगा ऑक्शन का आयोजन हो सकता है। बता दें कि इस साल कोरोना महामारी के चलते मेगा ऑक्शन की जगह मिनी ऑक्शन का आयोजन हुआ।

ये रहा भारत-इंग्लैंड टी20 सीरीज का पूरा कार्यक्रम, जानें दर्शकों के लिए क्या होगा खास

2022 में कैसा होगा मैच? 

2022 में 10 टीमें IPL में खेलती दिखेंगी तो हो सकता है कि उसके फॉर्मेट में भी बदलाव किए जाएं। बता दें हर एक टीम एक-दूसरे से 2-2 बार भिड़ती है और जिस टीम के ज्यादा अंक होते है तो वह क्वालिफायर खेलती हैं। लेकिन 10 टीमों के साथ इस फॉर्मेट में बदलाव की संभावना है वहीं टीमों को दो ग्रुप में बांटने की बात सामने आ रही है, हालांकि इसकी कोई पुष्टी नहीं की गई है।

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi  


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here