विराट कोहली के न होने पर कौन बनेगा टेस्ट कप्तान?

मुंबई इंडियंस ने लगातार पांच बार IPL खिताब जीतने का मौका मिला है। भारतीय टीम से बेहतर कप्तान तैनात करने की मांग तेज कर दी है।

0
153
Shoaib Akhtar
मुंबई इंडियंस ने लगातार पांच बार IPL खिताब जीतने का मौका मिला है। भारतीय टीम से बेहतर कप्तान तैनात करने की मांग तेज कर दी है।

IPL 2020: रोहित शर्मा की गाइडेंस में मुंबई इंडियंस ने लगातार पांच बार IPL खिताब जीतने (IPL 2020) के बाद, भारतीय टीम से बेहतर कप्तान तैनात करने की मांग तेज कर दी है। कोहली की अनुपस्थिति और रोहित की गाइडेंस में भारत ने एशिया कप खिताब भी जीता था। टेस्ट टीम का उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे को बनाया गया है, लेकिन पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) को लगता है कि एडिलेड ओवल में पहले टेस्ट के बाद रोहित को कप्तानी की जिम्मदेरी सौंपी जाएगी। 

CSK की कप्तानी से अब धोनी होंगे बाहर! ये खिलाड़ी ले सकता है जगह

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kholi) पहले टेस्ट के बाद अपने बच्चे के जन्म के लिए भारत लौट जाएंगे। कोहली की अनुपस्थिति में भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी के बारे में पूछने पर शोएब अख्तर ने पीटीआई से कहा, ‘इस पर मेरा रुख बेहद साफ है। जितना मुझे पता है तो विराट टीम को आगे ले जाने के लिए बेताब है। यह इस पर निर्भर करता है कि वह कितनी थकान महसूस कर रहा है। वह 2010 से लगातार खेल रहा है, उसने 70 शतक और ढेरों रन बनाए हैं।’

उन्होंने कहा, ‘अगर वह थकान महसूस कर रहा है तो फिर उसे टी-20 (IPL 2020) खेलने के लिए रोहित को चुन लेना चाहिए।’ अख्तर ने कहा, ‘आईपीएल में मुझे उसके चेहरे पर नीरसता नजर आ रही थी, यह शायद यह सब सुरक्षित माहौल में रहने के कारण था, वह थोड़ा तनाव में लग रहा था। यह सब इस पर निर्भर करेगा कि वह कैसा महसूस कर रहा है। रोहित पिछले कुछ समय से कप्तानी के लिए तैयार है।’

अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया में कप्तान के रूप में खुद को साबित करने का उसके पास सर्वश्रेष्ठ मौका होगा। वह दोनों हाथों से इस मौके का फायदा उठाने की कोशिश करेगा। उसमें टीम की अगुवाई करने की प्रतिभा और क्षमता है। यह भारत के लिए मुश्किल चुनौती होगी।’ दो साल पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया में पहली बार सीरीज जीती थी, लेकिन कोहली की अनुपस्थिति में इस बार भारत की राह और मुश्किल होगी है जबकि डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की वापसी से ऑस्ट्रेलिया की टीम मजबूत होगी है। 

इस खिलाड़ी को मुंबई एयरपोर्ट पर रोका, लोगों ने बनाए ऐसे Memes

अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा, ‘मेरे नजरिए से भारत के पास दोबारा जीतने की क्षमता है, लेकिन अगर मध्यक्रम प्रदर्शन नहीं करता है तो मुझे लगता है कि वे जूझते हुए नजर आएंगे. लोग इस सीरीज को काफी रुचि के साथ देखेंगे जिसमें मैं भी शामिल हूं।’ उन्होंने कहा, ‘डे नाइट टेस्ट रोहित की सबसे बड़ी चुनौती होगी। अगर भारत इन हालात में अच्छा खेलता है तो फिर कुछ भी हो सकता है। बेहतर गेंदबाजी के साथ भारत सभी विभाग में अच्छा है और अंतिम तीन टेस्ट में कोहली की जगह लोकेश राहुल लेगा।’ 

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here