जारी हुआ आईपीएल का शेड्यूल, जानिए किस दिन कौन सी टीमें भिड़ेंगी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अनुसार, इंडियन प्रीमियर लीग का पहला मैच चेन्नै सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच 19 सितंबर को यूएई में खेला जाएगा।

0
263
IPL 2020 Schedule
आईपीएल के नए शेड्यूल का हुआ ऐलान, जानिए किस दिन कौन सी टीमें भिड़ेंगी

New Delhi: इंडियन प्रीमियर लीग का नया शेड्यूल (IPL 2020 Schedule) रविवार को जारी कर दिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अनुसार, टूर्नमेंट का पहला मैच चेन्नै सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच 19 सितंबर को यूएई में खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयानुसार रात 7:30 बजे से खेला जाएगा।

IPL 2020 मैच देखने के लिए Disney+ Hotstar ने रखी यह शर्त

फिलहाल लीग मैचो के शेड्यूल (IPL 2020 Schedule) का ही ऐलान किया गया है। वहीं दूसरा मैच रविवार 20 सितंबर को दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला जाएगा। इसके बाद टूर्नामेंट के तीसरे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच भिड़ंत होगी। इस बार टूर्नामेंट का पूरा सीजन 53 दिन चलेगा। जिसमें कुल 10 डबल हेडर्स खेले जाएंगे।

दुनिया की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग में से एक आईपीएल का आयोजन यूएई की तीन जगह अबु धाबी, दुबई और शारजाह में होगा। भारतीय समयानुसार मुकाबले दोपहर साढ़े तीन बजे शुरू होंगे और शाम के मुकाबले साढ़े सात बजे शुरू होंगे। शाम के मुकाबलों को आधा घंटे पहले कर दिया गया है। दुबई में 24 मैच, अबु धाबी में 20 और शारजाह में 12 मैच खेले जाएंगे।

चहल की वीडियो पर क्रिस गेल हुए नाराज !, कहा ये

आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से शुरू होगा और फाइनल मैच 10 नवंबर को खेला जाएगा। बता दें कि आईपीएल का आयोजन पहले 29 मार्च से भारत में ही होना था। इसके लिए शेड्यूल भी जारी किया जा चुका था। लेकिन कोविड-19 के चलते आईपीएल को स्थगित करना पड़ा था। वहीं इसी साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना था, लेकिन कोविड-19 के चलते इसे भी स्थगित कर दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here