‌IPL 2020: आईपीएल की तारीख हुई तय, इस दिन से खेला जाएगा मैच

इस साल आईपीएल (IPL 2020) की संचालन परिषद ने चीनी मोबाइल कंपनी विवो (Vivo) सहित सभी प्रायोजकों को बरकरार रखने का फैसला किया।

0
464
IPL 2020 Sponsorship
IPL 2020 Sponsorship: इस कंपनी ने जीता आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर

New Delhi: इस आईपीएल 2020 (‌IPL 2020 News) का आरंभ 19 सितंबर से यूएई में होगा। मैचों की टाइमिंग भारतीय समयानुसार शाम 7.30 होगी। फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020 News) की संचालन परिषद ने रविवार को टी-20 टूर्नामेंट के लिए सभी प्रायोजकों को बरकरार रखने का फैसला किया जिसमें चीनी कंपनियां भी शामिल हैं।

आईपीएल (IPL 2020 News) की संचालन परिषद ने चीनी मोबाइल कंपनी विवो (Vivo) सहित सभी प्रायोजकों को बरकरार रखने का फैसला किया और इस साल यूएई में होने वाले टूर्नामेंट में 10 डबल हेडर होंगे, यानी एक दिन में दो मैच खेल जाएंगे। आईपीएल संचालन परिषद (जीसी) ने ‘वर्चुअल’ बैठक में फैसला किया कि टूर्नामेंट 19 सितंबर से 10 नवंबर तक खेला जाएगा।

IPL 2020: आईपीएल की तैयारी हुई शुरू, इस साल यूएई में खेला जाएगा

वहीं जीसी सदस्य ने कहा कि फाइनल 10 नवंबर को खेला जायेगा क्योंकि इससे यह दिवाली के हफ्ते में शामिल हो जाएगा और प्रसारकों के लिए यह लुभावना मौका रहेगा। बता दें कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण आईपीएल को भारत से बाहर कराना पड़ रहा है और दुनियाभर में स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधित नाजुक परिस्थितियों को देखते हुए कोविड-19 के कारण खिलाड़ियों को बदलने की अनुमति दी जाएगी जो असीमित होगी। उम्मीद लगाई जा रही है कि खेलने वाले सदस्यों के हिसाब से आठ फ्रैंचाइजी के लिए टीम की संख्या 24 खिलाड़ी होगी।

जून में पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन की सेना के बीच हुई भिंड़त के बाद चीनी प्रायोजन बड़ा मुद्दा बन गया था। बीसीसीआई ने इसके बाद करार की समीक्षा का वादा किया था। इसके अलावा परिषद की रविवार को हुई बैठक में लिए गए बड़े फैसले में महिलाओं की आईपीएल को भी मंजूरी दी। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने घोषणा की थी कि आईपीएल के साथ महिला के आईपीएल का आयोजन किया जाएगा। बोर्ड ने कहा कि महिला टी-20 चैलेंजर भी यूएई में होगा और इमसें तीन टीमें होंगी जिसमें आईपीएल प्लेऑफ हफ्ते में चार मैच खेले जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here