IPL 2020: इन युवा खिलाड़ियों ने मचाया आईपीएल में धमाल

आज हम आपको उन भारतीय युवा खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने आईपीएल 2020 में अपने प्रदर्शन से धमाल मचा डाला है।

0
444
IPL 2020
इन युवा खिलाड़ियों ने मचाया आईपीएल में धमाल

New Delhi: आईपीएल 2020 (IPL 2020) का मैच लगभग अब समाप्त ही होने वाला है और गुरुवार को हुए मैच के बाद मुंबई इंडियस की टीम ने प्ले ऑफ में अपनी जगह कन्फर्म भी कर ली है। कुछ टीमों ने इस सीजन में जबरदस्त प्रदर्शन किया है तो वहीं कई टीमों का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। वहीं आईपीएल के इस सीजन में अभी तक युवा खिलाड़ियों (IPL 2020 Young Players) का प्रदर्शन शानदार रहा।

कोलकाता की हार से मुंबई को हुआ फायदा, प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई

आपको बता दें कि आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके खिलाड़ी न केवल अपनी नेशनल टीमों में जगह बनाते हैं बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट में भी अपनी पहचान बना लेते है। आईपीएल में युवा खिलाड़ी किसी भी तरह का रिक्स लेने से नहीं डरते और वे बिना डरे खेलते है। शायद यही वजह हैं कि वे काफी ज्यादा सफल रहते हैं।

आईपीएल के शुरुआत से ही कई ऐसे खिलाड़ी निकले है जिन्होंने अपने खेल से हर किसी का दिल जीता है और वे आज भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल है। हार्दिक पांडय, रिषभ पंत उन खिलाड़ियों में से ही है। वहीं इस सीजन में (IPL 2020) भी खेले गए मैच में कई ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने लगभग हारा हुआ मैच टीम की झोली में डाल दिया। ऐसे में आज हम आपको उन भारतीय युवा खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने आईपीएल 2020 में अपने प्रदर्शन से धमाल मचा डाला है।

8वीं जीत के साथ MI की प्लेऑफ में जगह पक्की, RCB को दी मात

1. देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal)

रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर के युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने इस सीजन अपने प्रदर्शन से सबको काफी प्रभावित किया है। इस सीजन उन्होंने बैंगलोर की तरफ से ओपनिंग करते हुए अपने पहले आईपीएल के मुकाबले में ही अर्धशतक जड़ दिया था और तब से लेकर अभी तक उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। इस सीजन में उन्होंने खेले गए 12 मैचों में 417 रन बनाए।

2. शुभमन गिल (Shubman Gill)

शुभमन गिल आईपीएल में कोलकाता के लिए सफल बल्लेबाजों में से एक है। गिल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल के 8वें मुकाबले में शानदार प्रदर्शन कर नाबाद अर्धशतक लगाया था। बता दें कि शुभमन गिल भारत के लिए वनडे क्रिकेट में डेब्यू कर चुके है और साल 2019 में उन्हें न्यूजीलैंड दौरे पर मौका मिला था। इस सीजन में उन्होंने खेले गए 13 मैचों में 404 रन बनाए।

3. संजू सैमसन (Sanju Samson)

संजू सैमसन ने आईपीएल 2020 के सीजन में शुरूआत में खेले गए दो मैचों में छक्कों से जनता का दिल जीत लिया। राजस्थान रॉयल्सल का ये युवा खिलाड़ी मानों अपने आपको साबित करने के लिए ही आया है। उनकी शानदार प्रदर्शन को देखते हुए अब या माना जा रहा है कि उन्हें इंडियन क्रिकेट टीमे में लगातार मौका मिल सकता है। इस सीजन में उन्होंने खेले गए 12 मैचों में 326 रन बनाए।

प्ले ऑफ से बाहर हो चुकी चेन्नई आज देगी केकेआर को टक्कर

4. रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad)

23 वर्षीय बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ सबसे प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ियों में से एक है। आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज रुतुराज ने गुरुवार को कोलकाता के खिलाफ खेले गए मैच में शानदार प्रदर्शन किया। आईपीएल के इस सीजन में उन्होंने खेले गए 5 मैचों में 142 रन बनाए।

5. पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw)

पृथ्वी शॉ ने आईपीएल 2020 में जमकर रन बनाए है। सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की कामयाबी में ओपनर पृथ्वी शॉ के शानदार फॉर्म का बड़ा योगदान रहा है। पृथ्वी शॉ ने भारत के लिए अभी तक ज्यादा टेस्ट मैच ही खेले है। आईपीएल के इस सीजन में उन्होंने खेले गए 13 मैचों में 404 रन बनाए।

मुंबई और बैंगलोर के बीच मुकाबला, ये हो सकती हैं दोनों टीमों की प्लेइंग-11

6. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal)

किंग्स इलेवन पंजाब के युवा बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने इस आईपीएल सीजन में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। वो इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शुमार हैं। इस सीजन में उन्होंने खेले गए 10 मैचों में 398 रन बनाए।

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here