IPL 2020: पहली बार फाइनल में पहुंची दिल्ली, अब चैम्पियन टीम से होगी टक्कर

IPL 2020 के 13वें सीजन के दूसरे क्वालीफायर में रविवार को दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रनों से हरा दिया।

0
230
IPL 2020
आईपीएल के 13वें सीजन के दूसरे क्वालीफायर में रविवार को दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रनों से हरा दिया।

Dubai: आईपीएल के 13वें सीजन (IPL 2020) के दूसरे क्वालीफायर में रविवार को दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद (DC VS SRH) को 17 रनों से हरा दिया। पहली बार दिल्ली की टीम आईपीएल फाइनल में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुई। अब फाइनल में होने वालें इस खेल में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का सामना चार बार की चैम्पियन टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से होगा। दिल्ली ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और तीन विकेट पर 189 रन का बड़ा स्कोर बनाया।

NIKE की जगह अब टीम इंडिया को मिला ये नया किट स्पॉन्सर…

दिल्ली के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और मार्कस स्टोइनिस ने इस मैच (IPL 2020) में  बेहतरीन प्रदर्शन किया। स्टोइनिस ने पांच चौके और एक छक्का की मदद से 27 गेंदों पर 38 रन बनाए। उन्होंने शिखर धवन के साथ साझेदारी करते हुए टीम के खाते में 86 रन जमा कर अच्छी शुरुआत की। वहीं धवन ने 50 गेंदों पर 78 रन बनाए जिसमें छह चौके और दो छक्के शामिल थे। वहीं शिमरोन हेटमायर ने अंतिम ओवरों में 22 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 42 रन बनाए।

जीत के बाद कप्तान  श्रेयस अय्यर ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मार्कस स्टोइनिस की तारीफ करते हुए कहा कि हमें पता था कि अगर स्टोइनिस टॉप ऑर्डर में जाते हैं तो वो टीम को अच्छी शुरुआत दिला सकते हैं। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। कप्तान डेविड वॉर्नर, प्रियम गर्ग और मनीष पांडे के बाद जब केन विलियमसन और अब्दुल समद मैदान पर आए तब तक हैदराबाद फाइट करती दिख रही थी।

आईपीएल ट्रॉफी पर लिखे ‘यत्र प्रतिभा अवसर प्राप्नोति’ का मतलब क्या होता है!

दिल्ली के 190 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद को अपने कप्तान डेविड वार्नर से काफी उम्मीदें थी। लेकिन इस मुकाबले में वे तीन गेंदों में सिर्फ दो रन ही बना पाए। पिछले चार मुकाबले जीतकर क्वालीफायर तक पहुंची हैदराबाद के लिए कुछ भी ठीक नहीं रहा। हैदराबाद आठ विकेट पर 172 रन ही बना सकी और उसे हार का सामना करना पड़ा।

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here