IPL 2020: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रेयान हैरिस बने दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज कोच

आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज रेयान हैरिस को अपना गेंदबाज कोच चुना।

0
263
Ryan Harris Bowling Coach
IPL 2020: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रेयान हैरिस बने दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज कोच

New Delhi: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में शुरू होने वाला है। IPL के ये 13वें सीजन में शुरू होने से पहले ही मंगलवार को आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज रेयान हैरिस को अपना गेंदबाज कोच (Ryan Harris Bowling Coach)के रूप में चुन लिया है। आइपीएल के इस सीजन का फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा।

जानकारी के अनुसार रेयान हैरिस ने इस मामले में कहा, ”मैं आईपीएल में वापसी करके खुश हूं। यह आईपीएल ट्राफी हासिल करने के फ्रेंचाइजी के लक्ष्य में मदद करने का बहुत बड़ा अवसर है।” उन्होंने कहा, ”दिल्ली कैपिटल्स के पास प्रभावशाली गेंदबाज (Ryan Harris Bowling Coach) हैं और मैं उनके साथ काम करने को लेकर उत्सुक हूं। बता दें कि हैरिस ने टेस्ट क्रिकेट में 113, वनडे में 44 और टी20 अंतरराष्ट्रीय में चार विकेट लिए हैं। वह 2009 में आईपीएल जीतने वाली डेक्कन चार्जर्स टीम के सदस्य थे। चोटों के कारण उन्होंने 2015 में संन्यास ले लिया था।

इस कंपनी ने जीता आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर

रयान हैरिस यूएई में आने वाले आइपीएल सीजन (IPL 2020) के लिए दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ेंगे। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजी कोच जेम्स होप्स (James Hopes) थे, लेकिन उन्होंने इस साल निजी कारणों की वजह से आईपीएल में खेलने से मना कर दिया है। ऐसे में उनकी जगह रयान हैरिस लेने जा रहे हैं। हैरिस के अलावा दिल्ली कैपिटल्स के कोचिंग स्टाफ में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting), मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif), सैमुअल बद्री (Samuel Badree)और विजय दहिया (Vijay Dahiya) शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here