CSK VS KXIP: तीसरी हार के बाद पंजाब के खिलाफ उतरेगी चेन्नई

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में आज दूसरा डबल हेडर खेला जा रहा है। दिन का दूसरा मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला जाएगा।

0
163
CSK VS KXIP
CSK VS KXIP: तीसरी हार के बाद पंजाब के खिलाफ उतरेगी चेन्नई

Dubai: आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 18वें मुकाबले में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की भिड़ंत किंग्‍स इलेवन पंजाब (CSK VS KXIP) ने होने जा रही है। एक तरफ महेंद्र सिंह धोनी की चेन्‍नई है जो बीते लगातार तीन मुकाबले हार चुकी है वहीं पंजाब की टीम को भी पिछले चार मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। सीएसके और पंजाब की टीम दोनों टूर्नामेंट में अपना पांचवा मैच खेलने उतरेगी। इस मुकाबले के लिए दोनों ही टीमें एक मजूबत प्लेइंग इलेवन को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में उतराने की कोशिश करेगी।

सुपर संडे का पहला मुकाबला मुंबई और हैदराबाद के बीच खेला जाएगा

चेन्नई के साथ पहली बार ऐसा हो रहा है कि चार मैचों की समाप्ति के बाद टीम सिर्फ एक जीत के साथ अंक तालिका (CSK VS KXIP) में अंतिम क्रम पर है। टीम अपनी गलतियों से सबक नहीं ले रही हैं। टीम वर्तमान प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए बदलाव के लिए राजी नहीं दिख रही है। शेन वॉटसन और केदार जाधव को बदला जाना चाहिए, लेकिन कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने पिछले मैच के बाद कहा था कि इन्हें फॉर्म में आने का मौका दिया जाएगा।

महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली टीम के लिए यह बिलकुल ही अलग स्थिति है। अच्छे खिलाड़ियों के वापसी के बावजूद टीम के लिए कुछ भी कारगर नहीं हो रहा। उसने शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए लेकिन अंबाती रायुडू की वापसी और ड्वेन ब्रोवा की मौजूदगी भी टीम को जीत नहीं दिला सकी।

कोहली ने खेली शानदार पारी, बैंगलोर को 8 विकेट से हराया

किंग्स इलेवन पंजाब की बात करें तो उनके कप्तान केएल राहुल और दूसरे सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल शानदार फॉर्म में हैं। पंजाब की टीम दो बार 200 से ज्यादा रन बनाने के बावजूद अपने सीमित गेंदबाजों के कारण इसमें हार चुकी है। केएल राहुल की किंग्स इलेवन पंजाब अच्छे प्रदर्शन के बावजूद कुछ नजदीकी मैच हारकर 2 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल को छोड़कर कोई अन्य बल्लेबाज प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर पा रहा है, इसके चलते क्रिस गेल को भी आजमाया जा सकता है।

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), मुरली विजय, अंबाती रायडू फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, लुंगी एंगिडी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, सैम कर्रन, एन जगदीशन, केएम आसिफ, मोनू कुमार, आर साई किशोर, रुतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा।

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम

केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शेल्डन कॉट्रेल, क्रिस गेल, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, जेम्स नीशम, निकोलस पूरन, इशान पोरेल, अर्शदीप सिंह, मुरुगन अश्विन, कृष्णप्पा गौतम, हरप्रीत बराड़, दीपक हुड्डा, क्रिस जोर्डन, सरफराज खान, मनदीप सिंह, दर्शन नलकांडे, रवि बिश्नोई, सिमरन सिंह, जगदीश सुचित, ताजिंदर सिंह, हार्डस विलोजेन।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here