भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हुए टी20 वर्ल्ड कप से बाहर, BCCI पर उठे सवाल

0
162

भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोट की वजह से टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। बुमराह का टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होना भारत के लिए बहुत बड़ा झटका है। वहीं बुमराह के बाहर होने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को लेकर बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं। सबसे बड़ा सवाल इस बात को लेकर है कि क्या जसप्रीत बुमराह को टीम में वापस लाने के मामले में बीसीसीआई ने जल्दबाजी की थी?

एशिया कप नही खेले थे बुमराह

दरअसल, जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड दौरे पर मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। इस चोट के चलते बुमराह एशिया कप का भी हिस्सा नहीं बन पाए थे। हालांकि जसप्रीत बुमराह अपनी फिटनेस पर काम कर रहे थे। टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के मद्देनज़र जसप्रीत बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में वापस बुलाया गया।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नही खेल पाए

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जसप्रीत बुमराह टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बने। बुमराह ने दूसरे और तीसरे टी20 मुकाबले में हिस्सा लिया था। लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले से भी बुमराह बाहर हो गए। बीसीसीआई ने बुमराह की फिटनेस पर अपडेट जारी करते हुए बताया था कि पीठ के दर्द की वजह से बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टी20 मुकाबला नहीं खेल पाए।

BCCI पर उठे सवाल

अब सवाल यह खड़ा हो रहा है, कि अगर जसप्रीत बुमराह पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए थे तो उन्हें टीम में वापस क्यों लिया गया? बीसीसीआई ने बुमराह को टीम में वापस बुलाने की जल्दबाजी की? बुमराह अब टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं। वहीं अब खबर है कि बुमराह को टीम में वापसी करने में करीब 6 महीने का समय लग सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here