भारतीय टीम को जल्द मिलेगा नया चीफ सेलेक्टर, ये दिग्गज रेस में सबसे आगे

0
472

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम को को जल्द ही चीफ सेलेक्टर मिलने वाले हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) के सदस्य मदन लाल ने इस बारे में बयान दिया है। उनका कहना है कि मार्च के पहले सप्ताह में टीम को नए सेलेक्टर्स मिल जाएंगे।

मदन लाल का कहना है कि CAC की जिम्मेदारी है कि चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा की जगह पर दो नए सेलेक्टर्स को भर्ती करें। हालांकि, अभी उन्होंने सेलेक्टर्स के नाम की घोषणा की तारीख का ऐलान नहीं किया है। उन्होंने कहा कि अभी इसकी कोई तारीख तय नहीं की गई है।

मदनलाल ने आगे कहा, ‘हमारे पास लिस्ट आ गई है, हम अब इस लिस्ट में से उम्मीदवारों को देखेंगे। मैं, आर.पी. सिंह और सुलक्षणा नाइक बैठकर देखेंगे और फिर फैसला लेंगे कि अंतिम राउंड के इंटरव्यू के लिए किसे बुलाया जाए। न्यूजीलैंड से भारतीय टीम के आने से पहले हम नए सेलेक्टर्स का नाम बता देंगे।

ये भी पढ़ें- राधाकृष्ण दमानी बने भारत के दूसरे अमीर आदमी, D-Mart के हैं संस्थापक

बता दें कि मुख्य चयनकर्ता की रेस में पूर्व तेज गेंदबाज अजित आगरकर और पूर्व लेग स्पिनर लक्ष्मण शिवरामाकृष्णनन हैं। नियमों के अनुसार देखा जाए तो जो सीनियर खिलाड़ी सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेल चुका हो, उसे समिति का चेयरमैन बनाया जाता है। BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली भी साफ कर चुके हैं कि सबसे ज्यादा टेस्ट खेल चुके खिलाड़ी को ही चयनकर्ता बनाया जाएगा।

अगर नियमों को देखा जाए तो आगरकर इस रेस में शिवरामाकृष्णनन को पीछे छोड़ते नजर आ रहे हैं। क्योंकि, आगरकर 26 टेस्ट मैच खेल चुके हैं, जबकि शिवरामाकृष्णनन ने 9 टेस्ट मैचों में ही भारत का प्रतिनिधित्व किया है। शिवरामाकृष्णनन और आगरकर के अलावा पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद भी उम्मीदवारों की लिस्ट में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here