DC VS KXIP: आईपीएल में आज पंजाब और दिल्ली होंगे आमने-सामने

लीग का दूसरा मैच दिल्‍ली कैपिटल्‍स और किंग्‍स इलेवन पंजाब के बीच दुबई में खेला जाएगा। दोनों टीमों की नजर अपना पहला आईपीएल खिताब जीतने पर है।

0
264
DC VS KXIP
DC VS KXIP: आईपीएल में आज पंजाब और दिल्ली होंगे आमने-सामने

New Delhi: आईपीएल 2020 (Indian Premier League 2020) के सीजन सीजन 13 का आगाज हो गया है। आईपीएल के पहले मैच में तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने पिछली बार की विजेता और चार बार खिताब जीत चुकी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को पांच विकेट से हरा दिया। मैच की शानदार ओपनिंग होने के बाद अब हर किसी का ध्‍यान लीग के दूसरे मैच पर (DC VS KXIP) टिका हुआ है।

धोनी की टीम CSK ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से दी मात

लीग (Indian Premier League 2020) का दूसरा मैच दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) और किंग्‍स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के बीच (DC VS KXIP) दुबई में खेला जाएगा। दोनों टीमों की नजर अपना पहला आईपीएल खिताब जीतने पर है। पिछले सीजन दिल्‍ली कैपिटल्‍स दूसरे क्‍वालिफायर्स तक पहुंची थी, जबकि पंजाब 2014 से नॉकआउट में जगह नहीं बना पाई। किंग्स इलेवन पंजाब में लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंग अग्रावाल, मोहम्मद शमी जैसे अनुभवी बल्लेबाज है।

दूसरी तरह दिल्ली कैपिटल्स की टीम में कई भारतीय खिलाड़ी है जो टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं या फिर खेल चुके हैं, जैसे खुद कप्तान श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, अमित मिश्रा और इशांत शर्मा। मुकाबले अब यूएई में होने वाले तो मैच का समय भी बदल गया है। दिल्‍ली कैपिटल्‍स और किंग्‍स इलेवन पंजाब के बीच ये मैच दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

आज से शुरू होगा मैच, मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स होंगी आमने-सामने

पंजाब टीम में इस बार नए कप्तान लोकेश राहुल के साथ सबसे अनुभवी दिग्गज वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल के कंधों पर अहम जिम्मेदारी होगी। गेल ने लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा 326 छक्के और सबसे ज्यादा 6 शतक लगाए हैं। बॉलिंग डिपार्टमेंट में टीम के लिए मोहम्मद शमी और शेल्डन कॉटरेल अहम भूमिका में रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here