आज आस्ट्रेलिया के साथ भिड़ेगा भारत, केएल राहुल या विराट कोहली में से कौन करेगा ओपनिंग ?

0
86

Ind Vs Aus T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला टी20 मुकाबला आज मोहाली के पीसीए स्टेडियम में खेला जाएगा। टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले भारत और आस्ट्रेलिया के लिए यह सीरीज काफी अहम होने वाली है। विश्व कप से पहले भारत के लिए सबसे बड़ी दिक्कत उसका मिडिल ऑर्डर कॉम्बिनेशन है, जिसे रोहित शर्मा की सेना इस सीरीज के जरिए सुलझाने की कोशिश करेगी।

विश्व कप से पहले भारत के लिए बड़ी चुनौती

विश्व कप से पहले भारत के छह टी20 मैच होने है 3 आस्ट्रेलिया के साथ और 3 साउथ अफ्रिका के इन मैचों के लिए कुछ तेज गेंदबाजों को भले ही रेस्ट दिया गया है लेकिन भारत इस सीरीज में  अपनी सबसे मजबूत टीम के साथ ही उतर रहा है।

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले उनके खिलाड़ी सभी सवालों का जवाब ढूंढने की कोशिश करेंगे। भारत ने भले की एशिया कप में अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन उसने इस दौरान कई बदलाव भी किए थे। भारत की गेंदबाजी की कमजोरियां भी इस टूर्नामेंट में खुलकर सामने आईं, लेकिन हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह की वापसी से आक्रमण को मजबूती मिल सकती है।

केएल राहुल या विराट कोहली कौन करेगा ओपनिंग

कप्तान रोहित शर्मा ने यह साफ कर दिया कि विश्व कप में उनके साथ केएल राहुल ही ओपनिंग करेंगे।  लेकिन यहां संभावना है कि उनके साथ विराट कोहली पारी की शुरुआत करने के लिए उतर सकते हैं। क्यूंकि अपने पिछले टी20 पारी में शतक जड़ने वाले कोहली को सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारा जा सकता है। भारतीय बल्लेबाजी क्रम में चोटी के चार बल्लेबाज तय हैं, लेकिन अभी यह तय नहीं है कि अंतिम एकादश में विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत को चुना जाएगा या फिर दिनेश कार्तिक को।

भारत और आस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, डेनियल सैम्स, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, एडम जाम्पा।

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, , दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here