Sports Desk: न्यूजीलैंड ने रविवार को भारत (India vs New Zealand) के खिलाफ हुए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का तीसरा दिन अपने नाम कर लिया है। न्यूजीलैंड के बेहतरीन तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने अपने आठवें टेस्ट मैच में पांचवीं बार पारी में पांच विकेट अपने नाम किया। वहीं सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने लगातार अपने तीसरे मैच में अर्धशतक लगाया।

Also Read: कब और कहां देखें India vs New Zealand का मैच ? जानें संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत के गेंदबाजों को कीवी के गेंदबाजों (India vs New Zealand) की तरह स्विंग नहीं मिली मगर रफ्तार का खुब उपयोग किया गया। न्यूजीलैंड की सलामी जोड़ी टॉम लैथम ने 104 गेंद पर 30 रन बनाएं वहीं कॉनवे 153 गेंद पर 54 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं तीसरे दिन का खेल शुरू हुआ तो उस वक्त भारत 146 रन में 3 विकेट के नुकसान पर बल्लेबाजी कर रहा था। 71 रनों के अंदर ही भारत ने अपने 7 विकेट गवां दिए।

भारतीय बल्लेबाज ज्यादा देर तक मैदान में टीक नहीं सके। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन रहाणे (49) ने बनाए है। वहीं भारत की ओर से केवल 61 रनों की लंबी साझेदारी हुई थी। वहीं भारत के दोनो ओपनर बल्लेबाजों (World Test Championship) नें भी जल्द ही पवेलियन लौट गए थे। भारतीय टीम 217 पर ढेर हो गई।

Also Read: छेत्री ने तोड़ा मेस्सी का रेकॉर्ड, टॉप 10 में पहुंच सकते है…

न्यूजीलैड के तेज गेंदबाज जैमीसन ने 31 रन देकर पांच विकेट लिए जबकि नील वैगनर ने 40 रन देकर दो, ट्रेंट बोल्ट ने 47 रन देकर दो विकेट और टिम साउदी 64 रन देकर एक विकेट झटका। वहीं तीसरा दिन खत्म होने तक न्यूजीलैंड का स्कोर 101 रनों पर 2 विकेट है।

Read more articles on Sports News in Hindi  


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here