INDvsNZ Live score: पहले टी-20 में भारत की शानदार जीत, कीवियों को 6 विकेट से रौंदा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को ऑकलैंड के ईडन पार्क मैदान पर खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 203 रन ही बनाए और भारत को जीत के लिए 204 रनों का लक्ष्य दिया। भारत ने ये लक्ष्य 19 ओवर में 4 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। 

0
897

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को ऑकलैंड के ईडन पार्क मैदान पर खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 203 रन ही बनाए और भारत को जीत के लिए 204 रनों का लक्ष्य दिया। भारत ने ये लक्ष्य 19 ओवर में 4 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया।

भारत की पारी

204 रनों के लक्ष्य का पीठा करने उतरी भारतीय टीम की ओर से लोकेश राहुल ने 56 रनों की पारी खेली। कप्तान कोहली ने 32 गेंदों पर 45 रन बनाए। मैच के हीरो श्रेयस अय्यर रहे, जिन्होंने 27 गेंदों में 54 रन बनाए। उनके साथ मनीष पांडे 14 रन बनाकर नाबाद रहे।

ऑस्ट्रेलिया की पारी

अपनी पारी का आगाज करने न्यूजीलैंड की ओर से कोलिन मुनरो और मार्टिन गप्टिल मैदान पर उतरे। दोनों ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने 7.5 ओवर में ही ताबड़तोड़ 80 रन बनाए। इसके बाद आठवें ओवर में भारतीय युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे ने मार्टिन गप्टिल(30) को आउट कर दिया। वहीं, दूसरे नंबर पर कोलिन मुनरो 59 रन बनाकर आउट हुए।

दोनों टीमें:

भारत: रोहित शर्मा, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी।

न्यूजीलैंड: मार्टिन गप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन (कप्तान), टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), रॉस टेलर, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिक्नेर, हामिश बेनेट।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here