अब टीम इंडिया के सामने वनडे चैलेंज, जानें Playing XI क्या है…

भारत और इंग्लैंड के बीच आज वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। जानिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है।

0
397
IND Vs ENG
पुणे में खेले गए दूसरे वनडे में टीम इंडिया को 6 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। कप्तान विराट कोहली ने हार को स्वीकार किया।

Sports News: टेस्ट और टी20 सीरीज पर कब्जा करने वाली टीम इंडिया अब तीन मैचों की वनडे सीरीज (India vs England) का पहला मुकाबला खेलने उतरेगी। ये मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा। विराट सेना ने भले ही टेस्ट और टी20 सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया। लेकिन वनडे में इंग्लैंड की टीम उसके लिए एक बड़ी चुनौती बन सकती है। हालांकि दोनों टीमों के मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए इस मैच में कांटे की टक्कर देखने को मिल सकता है।

IND vs ENG: भारत ने इंग्लैंड को 36 रन से हराया, सीरीज पर कब्जा

रोहित और धवन करेंगे ओपनिंग-

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पहले ही साफ कर दिया है कि पहले वनडे में रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग करेंगे। वहीं तीन नंबर पर विराट कोहली (Virat Kohli) और चार नंबर पर श्रेयस अय्यर का खेलना भी कंफर्म माना जा रहा है। साथ ही टीम इंडिया छह गेंदबाजी के साथ उतर सकता है। जिसमें टी नटराजन, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा मे किसी एक तेज गेंदबाजों को आखिरी ग्यारह में जगह मिल सकती है।

विराट कोहली तोड़ सकते है ये रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ (India vs England) टी20 सीरीज में अच्छी पारियां खेलने वाले विराट कोहली अगर इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में शतक जड़ देते हैं तो वे सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। शतक जड़ते ही कोहली घरेलू धरती पर सचिन (Sachin Tendulkar) के बराबर 20 वनडे इंटरनेशनल शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

वहीं इंटरनेशनल क्रिकेट में भी सबसे ज्यादा 42 शतक जड़ने वाले कप्तान बन जाएंगे। इसी के साथ ही वह रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ देंगे जिनके नाम बतौर कप्तान इंटरनेशनल क्रिकेट में 41 शतक दर्ज हैं।

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन-

भारतीय टीम- रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और भुवनेश्वर कुमार।

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here