Sports Desk: चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे (India vs England Live Score) टेस्ट में रोहित शर्मा ने 161 रनों की शानदार पारी खेली। पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंडिया ने छह विकेट के नुकसान पर 300 रन बना लिए हैं। स्टम्प्स के समय ऋषभ पंत 33 और डेब्यू मैन अक्षर पटेल पांच रनों पर नाबाद लौटे। भारत के लिए रोहित शर्मा के अलावा अजिंक्य रहाणे ने भी 67 रनों की पारी खेली। वहीं इंग्लैंड (India vs England Live Score) के लिए मोईन अली और जैक लीच ने दो-दो विकेट अपने नाम किए।

ये भी पढ़े: INDvsENG: भारत को लगा बड़ा झटका, रोहित शर्मा 161 रन बनाकर पवेलियन लौटे

बता दें कि भारत की शुरुआत पहले सेशन में अच्छी नहीं रही थी, लेकिन रोहित (India vs England Live Score) और रहाणे के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 162 रनों की मजबूत साझेदारी ने टीम इंडिया को संकट से उभार दिया। भारत ने पहले सेशन में शुभमन गिल (0), चेतेश्वर पुजारा (21) और कप्तान विराट कोहली (0) के विकेट गंवाए। लेकिन इसके बाद रोहित और रहाणे ने भारतीय पारी को संभाला और उसे संकट से उभारा। रोहित ने 231 गेंदो में 161 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने अपनी पारी में 18 चौके और 2 छक्के लगाए। वहीं, रहाणे ने 149 गेंदो का सामने करते हुए 67 रनों की पारी खेली। इन दोनों ने दूसरे सेशन में भारत को कोई झटका नहीं लगने दिया।

ये भी पढ़े: युजवेंद्र चहल की पत्नी धनश्री और श्रेयस अय्यर के डांस का वीडियो वायरल, चहल ने कही ये बात

तीसरे सेशन में रोहित जैक लीच की गेंद पर स्वीप लगाने के चक्कर में कैच आउट हो गए। वहीं इसके कुछ देर बाद ही मोईन अली ने रहाणे को बोल्ड कर भारत को पांचवां झटका दिया। 249 रनों पर पांच विकेट गवाने के बाद ऋषभ पंत और आर अश्विन ने संभलकर खेलना शुरू किया। लेकिन 284 के कुल स्कोर पर अश्विन (13) को जो रूट ने पवेलियन भेज दिया। पहले दिन ही स्पिनर्स की गेंद काफी टर्न हो रही थी और आखिरी सेशन में तो लीच और मोईन और भी घातक गेंदबाज़ी कर रहे थे, लेकिन पंत ने अपना नेचुरल गेम खेला और दोनों ही स्पिनर्स पर खुलकर शॉट्स लगाए। वो 56 गेंदो में पांच चौके और एक छक्के की बदौलत 33 रनों पर नाबाद लौटे।

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi  


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here