जहरीली हवा का कहर, मास्क पहन प्रैक्टिस करने उतरी बांग्लादेशी टीम

राजधानी दिल्ली में प्रदूषण हद से ज्यादा बढ़ गया है। आलम ये है कि दिल्ली-एनसीआर में हेल्थ इमरजेंसी तक घोषित कर दी गई है। इसके बावजूद भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टी-20 मैच 3 नवंबर को अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले 31 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाड़ी प्रैक्टिस के लिए मैदान में मास्क पहनकर उतरे। 

0
838

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में प्रदूषण हद से ज्यादा बढ़ गया है। आलम ये है कि दिल्ली-एनसीआर में हेल्थ इमरजेंसी तक घोषित कर दी गई है। इसके बावजूद भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टी-20 मैच 3 नवंबर को अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले 31 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाड़ी प्रैक्टिस के लिए मैदान में मास्क पहनकर उतरे।

बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच 3 नवंबर से तीन मैचों वाली टी-20 सीरीज शुरू हो रही है। जिसके लिए बांग्लादेश की टीम बुधवार को भारत पहुंची। यहां गुरुवार को बांग्लादेशी टीम ने पहले प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया। प्रैक्टिस के दौरान बांग्लादेशी बल्लेबाज लिटन दास मास्क पहने दिखे।

ये भी पढ़ें- जहरीली हुई राजधानी की हवा, दिल्ली-NCR में हेल्थ इमरजेंसी घोषित

भले ही दिल्ली की हवा कितनी भी जहरीली क्यों न हो , लेकिन दोनों टीमों के बीच मैच निर्धारित समय पर ही खेला जाएगा। बीसीसीआई के नवनिर्वाचित अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मंगलवार को यह साफ कर दिया है। इससे पहले श्रीलंका की टीम भी भारत में पिछले साल मास्क लगाकर खेलती दिखी थी।

 दिवाली के बाद से दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स में हवा की गुणवत्ता लगातार खराब दर्ज की जा रही है। शुक्रवार को AQI में हवा की गुणवत्ता अब तक की सबसे खराब स्थिति में थी। हवा में लगातार घुलते जहर को देखते हुए राजधानी में स्वास्थ्य आपातकाल घोषित किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here