INDvsBAN: कोलकाता में खेला जाएगा पहला डे-नाइट टेस्ट, खिलाड़ियों को हो सकती है ये दिक्कत

भारत और बांग्लादेश के बीच की दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे है। इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच को भारत ने पारी और 130 रनों से जीत लिया था। अब टीम इंडिया की निगाहें कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच पर टिकी हैं।

0
762

नई दिल्ली: भारत और बांग्लादेश के बीच की दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे है। इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच को भारत ने पारी और 130 रनों से जीत लिया था। अब टीम इंडिया की निगाहें कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच पर टिकी हैं।

दूसरा टेस्ट मैच भारत में खेला जाने वाला पहला डे-नाइट टेस्ट होगा। भारत ने अब तक डे-नाइट टेस्ट नहीं खेला है। इस डे-नाइट मैच में गुलाबी गेंद का प्रयोग किया जाएगा। कहा जा रहा है कि भारतीय खिलाड़ियों को गुलाबी गेंद से खेलने में परेशानी हो सकती है।

ये भी पढ़ेंआज ही के दिन ‘हिटमैन’ ने रचा था इतिहास, 173 गेंदों में जड़े थे 264 रन

गुलाबी गेंद से खेलने का अनुभव रखने वाले बल्लेबाजों का कहना है कि शाम के समय स्थिति काफी चुनौतीपूर्ण होती है। रात में गुलाबी गेंद को देखना मुश्किल होता है, क्योंकि आकाश के लाल रंग के कारण गेंद नारंगी रंग की तरह दिखने लगती है।

बता दें कि भारतीय टीम के अधिकतर खिलाड़ी ऐसे हैं, जो पहली बार गुलाबी गेंद से खेलने जा रहे हैं। हालांकि, इनमें चेतेश्वर पुजारा, ऋद्धिमान साहा, हनुमा विहारी, मोहम्मद शमी, मयंक अग्रवाल और कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में गुलाबी गेंद से खेल चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here