इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस दिन से शुरू होगी टक्कर, जानें सारा शेड्यूल

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ होने वाले दौरे के लिए फुल शेड्यूल की घोषणा कर दी है। इस दौरे की शुरुआत 27 नवंबर को सिडनी में वनडे मुकाबले से होगी।

0
191
India VS Australia
इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस दिन से शुरू होगी टक्कर, जानें सारा शेड्यूल

New Delhi: आईपीएल के बाद होने वाले भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे (Australia Series) का शेड्यूल कन्फर्म हो गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ होने वाले दौरे के लिए फुल शेड्यूल की घोषणा कर दी है। भारत-ऑस्ट्रेलिया (India VS Australia) के बीच इस दौरे की शुरुआत 27 नवंबर को सिडनी में वनडे मुकाबले से होगी। सीरीज का दूसरा वनडे भी सिडनी में ही खेला जाएगा। वहीं तीसरा मुकाबला कैनबरा में खेला जाएगा। वनडे 27, 29 नवंबर और 2 दिसंबर को खेले जाएंगे।

चार टेस्ट मैचों की सीरीज की बात करें तो दोनों देशों के बीच पहली बार (India Vs Australia) डे-नाइट टेस्ट मैच भी खेला जाएगा जो कि एडिलेड मैदान पर 17 दिसंबर से शुरू होगा। जबकि मेलबर्न में पारंपरिक बॉक्सिंग टेस्ट में दोनों टीमें जोर आजमाइश करेंगी। इसके बाद सिडनी और ब्रिस्बेन में अगले दो टेस्ट (Australia Series) खेले जाएंगे।

दिल्ली के खिलाफ हैदराबाद की सबसे बड़ी जीत, 88 रनों से दी मात

टेस्ट सीरीज से पहले टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। टी20 इंटरनेशनल 4, 6 और 8 दिसंबर को खेला जाएगा। सिडनी में टीम इंडिया 6 से 8 दिसंबर और 11 से 13 दिसंबर के बीच दो प्रैक्टिस मैच भी खेलेगी। दूसरे प्रैक्टिस मैच का आयोजन डे नाइट फॉर्मेट में ही होगा। इसके अलावा बॉक्सिंग डे टेस्ट की तारीखों का ऐलान हो गया है। मेलबर्न में 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच खेला जाएगा।

पंजाब लगातार 5वीं बार जीता, KKR की करारी हार

जानकारी के अनुसार बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में फैन्स को एंट्री भी मिल सकती है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम मुख्य कार्यकारी निक हॉकले ने कहा- बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में फैन्स की सुरक्षित एंट्री को लेकर विक्टोरियन गवर्नमेंट और मेलबोर्न क्रिकेट क्लब के साथ बातचीत कर रहे हैं।

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here