भारत और आस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला आज,क्या बारिश के कारण रद्द हो जाएगा मैच ?

0
238

Ind Vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) की टीम आज हैदराबाद में टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला खेलेंगी। सीरीज में दोनों टीमें फिलहाल 1-1 से बराबर हैं, ऐसे में हैदराबाद में होने वाले इस मुकाबले के नतीजे से ही सीरीज का विजेता घोषित होगा। यह मुकाबला । राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

सीरीज में 1-1 की बराबरी

आपको बता दें की इस सीरीज का पहले मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था। मोहाली में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम 208 रन के बड़े स्कोर को भी नहीं बचा पाई थी। हालांकि दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने वापसी की और सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया। सीरीज का यह दूसरा मुकाबला बारिश से प्रभावित रहा था, जिसमें केवल 8-8 ओवर का मैच हुआ था। भारत ने इस मुकाबले को 6 विकेट से जीता था।

टी20 में भारत का पलड़ा भारी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हेड टू हेड अब तक 25 टी20 मैच खेले गए हैं। इनमें भारत का पलड़ा भारी रहा है। भारत ने 14 मैच जीते हैं, वहीं ऑस्ट्रेलिया सिर्फ 10 मैच में जीत दर्ज कर पाया है। और एक मैच बेनतीजा रहा है।

बता दें की हैदराबाद में पिछले तीन सालों से कोई टी20 मुकाबला नहीं हुआ है। हालांकि इससे पहले हुए टी20 मैचों में यहां अच्छे रन बने हैं। इस बार भी यहां खूब रन बनने की उम्मीद है। पिच पर घास न के बराबर है ऐसे में गेंदबाजों को यहां रन रोक पाना मुश्किल हो सकता है।

भारत और आस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

आस्ट्रेलिया: आरोन फिंच (कप्तान), जोस इंगलिस, स्टीवन स्मिथ, ग्लैन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), टिम डेविड, कैमरून ग्रीन, एडम जम्पा, पैट कमिंस, जोस हेजलवुड, नाथन एलिस।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here