IND vs SA: विश्व रिकॉर्ड बनाने से पहले भारत को बड़ा झटका, कप्तान केएल राहुल हुए बाहर

0
154

भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच गुरुवार से 5 मैचों की टी-20 शुरू होने जा रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला कल नई दिल्ली में खेला जाएगा। इस सीरीज़ के शुरू होने से पहले इस भारतीय टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है। कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) के चोटिल होने के वजह से बाहर हो गए हैं। इसकी जानकारी खुद BCCI ने ट्वीट कर दी है। राहुल की जगह अब टीम इंडिया की कमान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को दे दी गई है।

BCCI ने जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार शाम नेट्स में बल्लेबाजी करते समय राहुल दाएं हाथ में चोट लग गई। वहीं, चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव भी टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। पंत भारत के 27वें वनडे कैप्टन बनेंगे। वहीं, हार्दिक पांड्या को टीम का नया उपकप्तान बनाया है।

इससे पहले पंत केएल राहुल (KL Rahul) के डिप्टी थे। इस सीरीज के लिए रेगुलर कैप्टन रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया था। इन दोनों के अलावा जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को भी इस सीरीज़ में नहीं लेंगे। रोहित की जगह राहुल को कप्तान नियुक्त किया गया था, लेकिन चोटिल होने की वजह से उन्हें इस सीरीज़ के लिए आराम दे दिया गया है।

ईशान और ऋतुराज ओपनर

अब केएल राहुल (KL Rahul) की गैरमौजूदगी में ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ पहले इस सीरीज में ओपनिंग करते दिख सकते हैं। वहीं, तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर, चौथे नंबर पर पंत और पांचवें नंबर पर हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। वहीं छठे नंबर पर वेंकटेश अय्यर को मौका दिया जा सकता है।

अक्षर पटेल सातवें नंबर की बल्लेबाजी पर दिखाई दे सकते हैं। तेज गेंदबाजी की कमान भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और आवेश खान के हाथों में जा सकती है। वहीं, युजवेंद्र चहल स्पिन की जिम्मेदारी को संभालेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here